पुणे

Published: Aug 13, 2020 08:35 PM IST

कोरोना संक्रमणशादी में शामिल 250 में से 25 मेहमान कोरोनाग्रस्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

 पुणे. पुणे में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. सरकार की साफ गाइडलाइन के बावजूद भी कुछ लोग दिशा-निर्देशों का पालन इरादतन नहीं कर रहे हैं. जिसकी वजह से दूसरे लोगों की जान को भी खतरा पैदा हो जाता है. ताजा मामला एक शादी समारोह का है. यह शादी पुणे- नगर रोड स्थित एक फाइव स्टार होटल में हुई. जिसमें तकरीबन ढाई सौ लोगों ने शिरकत की. शादी में शामिल होने वाले 25 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है और 2 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना के बाद प्रशासन ने होटल को नोटिस जारी किया है. सरकारी आदेश के अनुसार शादी में सिर्फ 50 लोगों की अनुमति है. इस बारे में पुलिस ने 2 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है. 

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन 

लॉकडाउन के समय में होटल में शादी के आयोजन की मंजूरी देना पुणे के होटल मालिक को महंगा पड़ गया. लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के कारण प्रशासन की तरफ से नगर रोड पर स्थित हयात रीजेंसी नामक फाइव स्टार होटल को नोटिस जारी किया गया है. 

आयोजकों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज 

इस मामले में आयोजकों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है. यह शादी समारोह 30 जून को संपन्न हुआ था. इस शादी में जिस प्रकार से नियमों को ताक पर रखकर लोगों का हुजूम इकट्ठा हुआ, उससे लोगों की जान को काफी खतरा हो सकता है. इस बात को देखते हुए शिवसेना उप शहर प्रमुख आनंद गोयल ने यरवडा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद कपिल राजेश गर्ग और विशाल उमेश चंद्र तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.