पुणे

Published: May 28, 2020 07:13 PM IST

पुणे8 में से 5 पुलिसवाले डिस्चार्ज, कोरोना के खिलाफ जीती जंग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पिंपरी. कोरोना महामारी की चपेट से पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस बल भी अछूता नहीं रहा है. अब तक 8 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि इनमें से 5 पुलिसवाले कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं. फिलहाल 3 पुलिसवाले कोरोना से संक्रमित हैं, उनका अस्पताल में इलाज जारी है और उनकी तबियत स्थिर बताई गई है.

गत दिन पिंपरी-चिंचवड पुलिस आयुक्तालय में कोरोना का पहला संक्रमित पाया गया पुलिसकर्मी कोरोना मुक्त हुआ है. उसके साथ उसके घरवाले समेत कुल 8 लोगों को कल हॉस्पिटल से डिस्चार्ज दिया गया. यहां हॉस्पिटल के डॉक्टरों और अन्य स्टाफ एवं मौजूद पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने तालियों की गूंज और फूलों की वर्षा के साथ उन्हें विदा किया. उनके घर के पास भी पड़ोसियों और पुलिसवालों ने इसी तरह से उनका स्वागत किया.

तीन पुलिसवालों का इलाज चल रहा 

कोरोना संक्रमित पिंपरी चिंचवड़ के पहले पुलिसवाले के साथ अब तक संक्रमित पाए गए आठ पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों में से कुल पांच पुलिसवाले कोरोना मुक्त हुए हैं. इलाज के बाद उनकी कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिली है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से घर छोड़ा गया है. फिलहाल शहर के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना संक्रमित तीन पुलिसवालों का इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने तीनों की तबियत में सुधार बताया है.

पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोनाग्रस्तों का आंकड़ा हुआ 459

लॉक डाउन के बढ़ते संक्रमण के बीच पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोनाग्रस्त मरीजों की संख्या 459 तक जा पहुंचा है. गुरुवार को नए से 13 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. शहर में कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके चिंचवड़ आनंदनगर झोपड़पट्टी से राहत की खबर मिली है. लगातार दूसरे दिन यहां के 6 मरीजों ने इस महामारी को मात देने में सफलता पाई है. हालांकि इस बस्ती से संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला बरकरार है. गुरुवार को शहर में कोरोना से एक और मौत दर्ज हुई है. हालांकि यह मरीज पुणे के गोखलेनगर का रहवासी था, जिसका पिंपरी- चिंचवड़ में इलाज चल रहा था. बहरहाल इसके बाद शहर में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 18 हो गई है जिसमें पिंपरी-चिंचवड़ के 7 लोग शामिल हैं.

पुणे के एक मरीज की मौत

पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक, गुरुवार को 6 महिला और 7 पुरुषों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. ये सभी आनंदनगर चिंचवड़, बौद्धनगर पिंपरी, किवले, थेरगांव, बजाज ऑटो कालोनी के रहवासी है. इसके अलावा गैर पिंपरी चिंचवड़ निवासी 3 पुरुषों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. उनके समेत पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में 38 ऐसे मरीजों का इलाज जारी है जो पुणे और अन्य ग्रामीण इलाकों के निवासी है. आज पिंपरी-चिंचवड़ में इलाज करा रहे पुणे के गोखलेनगर निवासी एक मरीज की मौत हो गई. वहीं आज चिंचवड़ आनंदनगर के 6 मरीजों को इलाज के बाद कोरोना टेस्ट की दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

शहर में अब तक 17 संक्रमितों की मौत

बीते दिन किवले, संभाजी नगर, रूपीनगर, आनंदनगर चिंचवड़, रहाटनी, चिखली, पुणे के कसबा पेठ और बोपोड़ी निवासी 21 मरीजों को भी अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया. आज मिले 13 नए मरीजों के बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 459 हो गई है. इनमें से अब तक पिंपरी चिंचवड़ के अस्पतालों में दाखिल पुणे के 11 समेत कुल 17 मरीजों की मौत हुई है. जबकि 197 मरीजों कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इसके अलावा शहर के अस्पतालों में दाखिल पुणे व अन्य बाहरी इलाकों के 20 मरीजों को भी इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल कुल 227 मरीजों का इलाज जारी है. इसके अलावा पुणे के अस्पतालों में पिंपरी-चिंचवड़ के 28 मरीजों का इलाज जारी है.