पुणे

Published: Oct 22, 2020 06:04 PM IST

मांगस्नातक मतदाताओं के लिए 5 किमी के दायरे में मतदान केंद्र बनाएं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र के प्रमुख सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी बलदेब सिंह को विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनावों में पिछले चुनाव आयोग की 16 किलोमीटर की दूरी के मानदंडों को लागू किए बिना 5 किमी की दूरी पर मतदान केंद्र उपलब्ध कराने को कहा है. विधान परिषद के प्रस्तावित चुनाव के लिए मांग की गई है.

मतदाता की सुविधा समझें

मतदाता अपने मतदान का सही उपयोग तभी कर पाएंगे जब मतदान केंद्र भौगोलिक क्षेत्रों को देखते हुए पांच किलोमीटर के दायरे में मतदाताओं के लिए उपलब्ध हों. सिंह ने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में सकारात्मक रुख अपनाएंगे.  इस समय, चंद्रकांत पाटिल ने उनसे ऑनलाइन प्रक्रिया में त्रुटियों, लगातार सर्वर अनुपलब्धता, अनुचित रूप से अस्वीकृति आदि के बारे में शिकायत की. उस समय, सिंह ने गवाही दी कि इन समस्याओं को तत्काल हटा दिया जाना चाहिए.

इसी तरह, यह इंगित करने के बाद कि पुणे शहर में वडगांव शेरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए भोसरी मतदान केंद्र दिया जाना चाहिए, बानेर, बालेवाड़ी कोथरुड,  शिवाजी प्रतिमा के पास मतदान केंद्र दिया जाना चाहिए. सिंह ने संबंधित से जानकारी प्राप्त करके मतदाताओं को मतदान केंद्र प्रदान करने में सकारात्मक भूमिका ली. प्रमुख सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव पंजीकरण में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने और तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया. पूर्व विधायक चेनसुख संचेती ने भी चर्चा में भाग लिया.