पुणे

Published: Nov 01, 2022 05:20 PM IST

Pimpri-Chinchwad Crimeपिंपरी-चिंचवड में वृद्धाश्रम के केयरटेकर ने किए इतने लाख के जेवर चोरी, हुआ गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड की हिंजवड़ी पुलिस (Hinjewadi Police) ने वृद्धाश्रम से गहने चुराने वाले केयरटेकर (Caretaker) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। उसके पास से 2 लाख 35 हजार रुपए के जेवर (Jewelery) जब्त किए गए। गिरफ्तार केयरटेकर का नाम संकेत माणिकराव झाडे (20) बताया गया है। उसके खिलाफ गोकर्ण बाबासाहेब बाभालकर (44) ने शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस के मुताबिक, वादी महिला सूस में जिव्हाला ओल्ड एज होम चलाती हैं। संकेत झाडे इस वृद्धाश्रम में केयरटेकर का काम कर रहा था। 19 अगस्त को वादी ने रसोई में 47 ग्राम वजन के सोने के आभूषण रखे थे। इसी बीच 11 अक्टूबर को झाडे अचानक अपने गांव चला गया। फिर 16 अक्टूबर को जब वादी ने दीवाली पर गहनों की तलाश की तो वह नहीं मिले। 

गांव जाने की जल्दबाजी करने पर हुआ शक

केयरटेकर झाडे दिवाली के बाद गांव जाने वाला था, हालांकि वह दिवाली से पहले गांव चला गया । साथ ही उसने वादी से कहा था कि मैं काम पर वापस नहीं आऊंगा। इससे उनका शक और बढ़ गया। नतीजन वादी ने हिंजवड़ी थाने में केयरटेकर झाडे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस की एक टीम को परभणी जिले के खोक के लिए रवाना किया गया। वहां से संकेत झाडे को हिरासत में लिया गया और 18 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया। झाडे के पास से पुलिस ने सोने की चार अंगूठियां, एक ब्रेसलेट और 2 लाख 35 हजार रुपए की एक सोने की चेन बरामद की है।