पुणे

Published: Jan 13, 2023 05:12 PM IST

G-20 in Puneजी-20 के लिए पिंपरी-चिंचवड के ट्रैफिक में हुआ बदलाव, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पिंपरी: जी-20 (G-20) परिषद की बैठकों के कारण 14 से 18 जनवरी तक पुणे और पिंपरी-चिंचवड शहरों (Pune and Pimpri-Chinchwad Cities) के बीच यातायात में बदलाव (Traffic Changes) किया गया है। 14 से 18 जनवरी के बीच सभी महत्वपूर्ण व्यक्तियों के वाहन मुख्य रूप से पुणे विश्वविद्यालय (Pune University) क्षेत्र से गुजरेंगे और पुणे विश्वविद्यालय क्षेत्र की सभी सड़कें यातायात के लिए खुली होनी चाहिए। इसके मद्देनजर 14 से 18 जनवरी तक पुणे विद्यापीठ चौक की ओर आने वाले भारी ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है, जबकि पिंपरी-चिंचवड यातायात विभाग के अधीन आने वाले बावधन, हिंजवड़ी, वाकड, देहूरोड, सांगवी यातायात विभाग की यातायात में परिवर्तन किया गया है।

पुणे विद्यापीठ चौक पर राजीव गांधी ब्रिज, औंध और मुंबई बैंगलोर हाईवे NH-48 पर राधा चौक के साथ-साथ बालेवाड़ी, सुस रोड, पासन से भारी ट्रैफिक रहती है। इसलिए यहां के ट्रैफिक में बड़े बदलाव होंगे। इससे यातायात जाम और वाहनों के बाधित होने की आशंका रहती है। इस ट्रैफिक जाम से बचने के लिए और लोगों की आवाजाही सुचारू और बिना किसी बाधा के हो, इसके लिए पुणे पुलिस के तहत 14 से 18 जनवरी तक पुणे विद्यापीठ चौक की ओर आने वाले भारी यातायात को बंद कर दिया गया है। 

ये बदलाव 14 जनवरी की मध्य रात्रि से 18 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे

वहीं, पिंपरी-चिंचवड पुलिस के तहत बावधन, हिंजवड़ी, वाकड, देहूरोड, सांगवी यातायात विभाग की यातायात में परिवर्तन किया गया है। ये बदलाव 14 जनवरी की मध्य रात्रि से 18 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए पिंपरी चिंचवड़ यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त विवेक पाटिल ने अपील की है कि नागरिक उपरोक्त वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

इन इलाकों के ट्रैफिक में किया गया है बदलाव