पुणे

Published: Jul 09, 2020 06:04 PM IST

आत्महत्याइंजीनियर ने 11वीं मंजिल से कूदकर दी जान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा था कि माता, पिता, बहन का ख्याल रखें

पिंपरी. कोरोना के संकटकाल के दौरान पिंपरी चिंचवड़ और पुणे में आत्महत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला पिंपरी चिंचवड़ के स्पाइन रोड मोशी इलाके का है. इसमें एक इंजीनियर युवक ने व्हाट्सएप पर अपने माता- पिता और बहन का ख्याल रखने का स्टेटस रखने के बाद एक हाउसिंग सोसायटी की 11वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. बुधवार की शाम मोशी स्थित स्पाइन रोड परिसर की वूडसविले सोसाइटी में यह घटना घटी है.  इस बारे में आकस्मिक निधन का मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी भोसरी एमआईडीसी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले युवक का नाम अक्षय अनिल पोतदार (25, स्पाइन रोड, मोशी) है.

मूल सातारा जिले के वाई निवासी अक्षय इंजीनियरिंग करने के बाद पिंपरी चिंचवड़ के चिखली की एक कंपनी में काम करता था. बुधवार की शाम वह मोशी स्थित वूड्स विले सोसायटी में गया. उस समय उसके साथ बैग और मोबाइल था. सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड ने उसे भीतर जाने से रोका, लेकिन कुछ वजह बताकर अक्षय सोसायटी की 11वीं मंजिल पर गया और वहां से कूद गया. 

यह भी बताया जा रहा है कि अक्षय ने सिक्योरिटी गार्ड से टेरेस की चाभी भी मांगी थी, जिसे देने से गार्ड ने मना कर दिया था. 11वीं मंजिल से गिरने से वह गंभीर रूप से चोटिल हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंच गई. पुलिस जांच में सामने आया है कि अक्षय ने आत्महत्या करने से पहले अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा था कि उसकी माता, पिता, बहन का ख्याल रखें. अक्षय ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया? इसकी वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है. एमआईडीसी भोसरी पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.