पुणे

Published: Aug 09, 2020 08:32 PM IST

गिरफ्तारीपुराने विवाद में दोस्तों ने की दोस्त की हत्या

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पिंपरी. पुराने झगड़े और टैटू बनवाने के विवाद में एक दोस्त ने अपने अन्य साथियों की मदद से अपराधी छविवाले अपने एक दोस्त की हत्या कर दी. इस वारदात को अंजाम देने के बाद लातूर भाग रहे आरोपियों को भोसरी पुलिस की टीम ने पीछा करते हुए उन्हें पाटस टोलनाका के पास से धरदबोचा. पिंपरी-चिंचवड़ के भोसरी स्थित दिघी रोड इलाके में बीती रात यह वारदात हुई है.

 गिरफ्तार हुए आरोपी

इस वारदात में मरनेवाले का नाम मयूर हरिदास मडके (26) है. इस मामले में भोसरी पुलिस ने रोशन हरी सोडतकर निवासी दिघी रोड भोसरी, पुणे, मंगेश मोरे निवासी औसा लातूर, प्रणेश घोरपडे निवासी विजयनगर दिघी, शुभम बलराम वाणी निवासी चौधरी पार्क दिघी, पुणे और वैभव ढोरे निवासी भवानी पेठ, पुणे नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

लातूर भागने की फिराक में थे आरोपी

भोसरी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शंकर अवताड़े इसकी जानकारी देते हुए ने बताया कि मयूर और आरोपी दोस्त थे. शनिवार रात ये सभी दिघी रोड इलाके में शराब पीने के लिए बैठे थे. इसी दौरान उनके कुछ और दोस्त शराब पीकर वहां पहुंचे. पुरानी किसी रंजिश को लेकर उनके बीच विवाद शुरु हुआ. टेटू के मुद्दे पर भी बहसबाजी हुई. विवाद इतना बढ़ गया कि दोस्तों ने मयूर पर कोयता से वार कर दिया. जख्मी हालत में हॉस्पिटल ले जाने पर उसने दम तोड दिया. इधर आरोपी हत्या के बाद लातूर भागने की फिराक में थे.

नाकाबंदी कर आरोपियों को पकड़ा

भोसरी पुलिस ने इस बारे में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 324, 352, 143, 144, 146, 147, 148, 149 और ऑर्म एक्ट की धारा 4(25) के तहत अपराध पंजिकृत कर आरोपियों की जांच में जुटी और आधुनिक तंत्र का उपयोग करके लोकेशन का पता लगाने लगी. इसी बीच पुलिस कर्मचारी सुमित देवकर, समीर रासकर को आरोपियों के लातूर भागने की खबर लगी. एक टीम तैयार कर सोलापुर महामार्ग पर चेकिंग अभियान शुरु करने लगी. सभी आरोपियों को पाटस टोलनाका के पास पकड़ने में कामयाबी मिली.सहायक पुलिस निरिक्षक सिद्धेश्वर कैलासे, पुलिस उपनिरिक्षक महेंद्र गाढवे, पुलिस कर्मचारी गणेश हिंगे, सुमित देवकर, समीर रासकर, अशीष गोपी, संतोष महाडिक की टीम ने इस कार्रवाई को दिया.