पुणे

Published: May 13, 2023 06:54 PM IST

High Profile Sex Racketवाकड में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, भोजपुरी एक्ट्रेस और मॉडल की रिहाई, दलाल गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ( Pimpri-Chinchwad Police) ने वकाड इलाके के एक लग्जरी होटल में छापा मार कर हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट (High Profile Sex Racket)  का पर्दाफाश किया है। इसमें एक भोजपुरी एक्ट्रेस (Bhojpuri Actress) और मॉडल को देह व्यापार से छुड़ाया है। पुलिस के अनैतिक मानव तस्करी विभाग को सूचना मिली थी कि कुछ दलाल यहां के एक पांच सितारा होटल (Five Star Hotel) में अपने आर्थिक लाभ के लिए भोजपुरी फिल्म अभिनेत्रियों और मॉडलों को अवैध रूप से वेश्यावृत्ति में लिप्त होने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसी के तहत यह कार्रवाई की गई।

इस मामले में पुलिस ने प्रबीर प्रकाश मजूमदार (24) को गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है और उसके साथियों दिनेश यादव और विराज के खिलाफ वाकड थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस हवलदार सुनील शिरसाठ ने वाकड़ थाने में इस बारे में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने वाकड के फाइव स्टार होटल पर मारा छापा 

पुलिस के अनुसार, इस सेक्स रैकेट का बारे में पता चलते ही अनैतिक मानव तस्करी रोकथाम प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने नकली ग्राहकों के माध्यम से संदिग्ध आरोपियों से लड़कियों के बारे में पूछा। दलाल ने वाकड इलाके के एक फाइव स्टार होटल में कमरा बुक करने को कहा। उसके बाद दो लड़कियां उस कमरे में आईं जहां होटल के फर्जी ग्राहक ठहरे हुए थे। अचानक पुलिस ने उस जगह पर छापा मारा और दोनों लड़कियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उस समय दलाल के आस-पास के इलाके में होने की सूचना मिलने पर पुलिस को तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से जानकारी हासिल कर दलाल को खोजने के बाद उसे हिरासत में ले लिया।

वाकड पुलिस कर रही मामले की जांच

आरोपी के खिलाफ वाकड पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 370 (3), 34 के साथ अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम 1956 की धारा 45 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पीड़ित दो लड़कियों को छुड़ा लिया है। जांच में सामने आया है कि पीड़ित लड़की में से एक भोजपुरी एक्ट्रेस है और दूसरी पीड़ित लड़की मॉडलिंग करती है। वाकड पुलिस इस संबंध में आगे की जांच कर रही है। यह कार्रवाई अनैतिक मानव तस्करी प्रकोष्ठ के पुलिस निरीक्षक देवेंद्र चव्हाण, उपनिरीक्षक प्रदीपसिंह सिसोदे, धारीशील सौलक, विजय कांबले, कर्मचारी सुनील शिरसात, सुधा टोके, भगवंता मुठे, मारुती करचुंडे, वैष्णवी गावडे, सोनाली माने की टीम ने की है।