पुणे

Published: Aug 14, 2020 05:20 PM IST

संतोषरिकवरी रेट में सुधार, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने जताया संतोष

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे. महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ शहरों में संक्रमितों के स्वस्थ होने यानी रिकवरी रेट में लगातार सुधार आ रहा है. आंकड़ों की मानें तो समस्त जिले का रिकवरी रेट अब 75 फीसदी तक पहुंच गया है.इस पर संतोष जताते हुए उपमुख्यमंत्री और जिले के पालकमंत्री अजीत पवार ने शुक्रवार को पुणे में एक समीक्षा बैठक में डेथ रेट कम करने और मरीजों को समय पर इलाज सुविधा उपलब्ध कराने के आदेश जिला प्रशासन को दिए.जिन मरीजों को दूसरी बीमारियां हैं उन पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने और गंभीर मरीजों को उनके लिए उपयुक्त साबित प्लाज्मा थेरेपी देने के निर्देश भी उन्होंने दिए.

डिविजनल कमिश्नर कार्यालय में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में हुई इस समीक्षा बैठक में पुणे और पिंपरी-चिंचवड मनपा क्षेत्र में महामारी कोरोना की रोकथाम की उपाययोजनाओं का ब्यौरा लिया गया.बैठक में महापौर मुरलीधर मोहोल, डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव, पुणे के पुलिस कमिश्नर डॉ. के. व्यंकटेशम, पिंपरी-चिंचवड के पुलिस कमिश्नर संदीप बिष्णोई, जमाबंदी कमिश्नर एस. चोक्कलिंगम, प्रभारी जिलाधिकारी आयुष प्रसाद, पुणे मनपा कमिश्नर विक्रम कुमार, पिंपरी-चिंचवड मनपा कमिश्नर श्रावण हर्डीकर, पुणे मनपा की अतिरिक्त आयुक्त रुबल अग्रवाल, शांतनु गोयल, जिला पुलिस अधीक्षक संदीप पाटील, निवासी उपजिलाधिकारी डॉ.जयश्री कटारे, ससून के अधिष्ठाता डॉ. मुरलीधर तांबे, स्वास्थ्य उपनिदेशक संजय देशमुख, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. अशोक नांदापुकर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भगवान पवार, डॉ. दिलीप कदम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित शामिल हुए.

समय पर उपचार देना जरूरी 

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बैठक में कहा कि पुणे और पिंपरी-चिंचवड शहर में ‘कोरोना’ मरीजों का रिकवरी रेट संतोषजनक है मगर बढ़ता संक्रमण रोकने के लिए जरूरी उपाययोजनाओं के साथ संक्रमितों को समय पर उपचार देना जरूरी है.लोगों में से कोरोना वायरस को लेकर रहे डर को दूर करने और आमजनों में सतर्कता और प्रतिबंधात्मक उपाययोजनाओं के बारे में जागरूकता लाने के लिए छोटे-छोटे वीडियो का व्यापक रूप से इस्तीफा करें.गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के लिए प्लाज्मा थेरेपी उपयुक्त है, प्लाज्मा दान को लेकर जागरूकता बढ़ाने के आदेश भी उन्होंने दिए. डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव ने इस बैठक में समस्त जिले में महामारी की मौजूदा स्थिति से सभी को अवगत कराया. जिलाधिकारी आयुष प्रसाद औऱ दोनों मनपा के आयुक्तों ने बैठक में अपने अपने क्षेत्रों में महामारी की मौजूदा स्थिति और रोकथाम की उपाययोजनों की जानकारी दी.