पुणे

Published: Sep 14, 2023 08:09 AM IST

RSS Meet महाराष्ट्र : लोकसभा चुनाव से पहले, पुणे में आज से RSS की 3 दिवसीय बैठक, मोहन भागवत और जेपी नड्डा भी होंगे मौजूद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Social Media

नई दिल्ली/पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां पुणे (Pune) में आज से RSS की तीन दिवसीय समन्वय बैठक शुरू हो रही है। वहीं संघ से जुड़े 36 संगठन इसमें हिस्सा लेने वाले हैं। संघ प्रमुख मोहन भागवत और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इसमें शामिल होंगे। वहीं आज इस बैठक में भाग लेने नड्डा पुणे पहुच चुके हैं।

खबर के अनुसार आज से पुणे में शुरू होने जा रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की 3 दिवसीय समन्वय बैठक में पर्यावरण अनुकूल जीवनशैली और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने जैसे मुद्दों पर भी सघन चर्चा की जाएगी।

इस संबंध में जारी एक विज्ञप्ति की मानें तो, इस वार्षिक सम्मेलन में संघ से जुड़े अन्य 36 संगठन भी हिस्सा लेंगे। साथ ही संघ के प्रमुख मोहन भागवत सहित RSS के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे।

इस जारी विज्ञप्ति में यह भी कहा गया कि, सम्मेलन में इस बार 5 मुख्य विषयों पर चर्चा की जाएगी जिसमें पर्यावरण अनुकूल जीवन शैली, जीवन मूल्य आधारित परिवारिक प्रणाली और सामाजिक सौहार्द, स्वदेशी आदि प्रमुखता से शामिल हैं। तीन दिवसीय यह समन्वय बैठक आज यानी 14, 15 और 16 सितंबर 2023 तक होगी। यह अखिल भारतीय स्तर की व्यापक समन्वय बैठक वर्ष में एक बार आयोजित होती है। 

वहीं इस बैठक में वर्तमान राष्ट्रीय परिदृश्य के साथ ही इससे जुड़े सामाजिक समरसता, पर्यावरण, कुटुंब प्रबोधन, सेवा कार्य, सामाजिक, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर व्यापक विचार-विमर्श होगा। वहीं सामाजिक परिवर्तन के विभिन्न क्षेत्रों में करणीय कार्यों पर भी गहन चर्चा होगी।