पुणे

Published: Apr 22, 2022 05:35 PM IST

Maharashtra Loadsheddingछत्तीसगढ़ में कोयला खदान लेने का महाराष्ट्र सरकार का प्रयास: अजीत पवार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे: देश के कई राज्य इस समय बिजली की कमी (Power Shortage) से जूझ रहे हैं। उन राज्यों को कोयले (Coal ) की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो पा रही है। मैं इसमें राजनीति नहीं करना चाहता, लेकिन कोयले की कमी है। इसलिए कोयले की कमी के कारण विदेशों से कोयला आयात करने का निर्णय लिया गया है। उसके साथ राज्य सरकार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोयला खदान (Coal Mine) लेने के लिए प्रयास कर रही है। ऐसा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने पुणे (Pune) में मीडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी। 

अजीत पवार ने कहा कि लोडशेडिंग को लेकर कैबिनेट की बैठक हो चुकी है।  इसकी हर हफ्ते समीक्षा करेंगे, ऐसा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया है। देश के कई राज्य इस समय बिजली की कमी से जूझ रहे हैं। उन राज्यों को पर्याप्त कोयला नहीं मिल रहा है। मैं इसमें कोई राजनीति नहीं करना चाहता हूं।

सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार से मदद करने को कहा

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि लोडशेडिंग को कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में कोयले की खरीद के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने भी छत्तीसगढ़ सरकार से इस संबंध में मदद करने को कहा है।

कोई नाराज न हो ऐसा बयान दें

एनसीपी विधायक अमोल मिटकरी के बयान के बारे में पूछने पर पवार ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के व्यक्ति को समाज के किसी तत्व का अपमान हो ऐसा नहीं बोलना चाहिए। किसी समाज का अपमान नहीं होना चाहिए, किसी को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए, ऐसा बोलना चाहिए।

राष्ट्रीयकृत बैंकों में 67 हजार करोड़ रुपयों का घोटाला

मीडिया ने 221 नागरी बैंकों के घोटाले को उजागर किया, लेकिन इससे भी ज्यादा इस साल राष्ट्रीयकृत बैंकों में 67,000 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ। यह कुल घोटाले का 90 फीसदी है। इसमें नागरी बैंक घोटालों की दर सिर्फ 0.25 प्रतिशत है, लेकिन मैं किसी का समर्थन नहीं करता। किसी भी बैंक में कोई घोटाला न हो, पैसा सुरक्षित रहे, जो डूबने वाला नहीं है उसे कर्ज दिया जाए, ऐसा पवार ने कहा।

उन मंत्रियों से जाकर पूछो

कोरोना के कार्यकाल में मंत्रियों का निजी अस्पतालों में इलाज हुआ, उन पर भारी खर्च किया गया। इस बारे में अजीत पवार से पूछा गया। उस पर पवार ने कहा कि मैंने अपने बिल का खुद भुगतान किया है। जिन मंत्रियों ने निजी अस्पतालों में इलाज कराया उनसे ये सवाल करें, ऐसा भी पवार ने कहा।