पुणे

Published: Aug 02, 2020 09:47 PM IST

मददहादसे में घायल को मंत्री ने दी अपनी कार, स्वयं बाइक से गए दत्तात्रय भरणे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे. सड़क हादसे के बाद समय पर चिकित्सा सेवा न मिलने से कई दुर्घटनाग्रस्तों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है. कई बार घायल सड़क पर मदद मांग मांग कर दम तोड़ देता है, मगर लोग तमाशबीन बने रहते हैं. ऐसे हालातों में पुणे में महाराष्ट्र सरकार के एक मंत्री ने एक हादसा ग्रस्त व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने के लिए अपनी कार दे दी और खुद मोटर साइकिल पर सवार होकर अपने गंतव्य की ओर बढ़े. मंत्री की इस मदद से घायल व्यक्ति की जान बच गई और फिलहाल उसका इलाज जारी है.

 इंदापुर के विधायक है भरणे

ये मंत्री महोदय कोई और नहीं पुणे जिले के इंदापुर तालुका से राष्ट्रवादी कांग्रेस  के विधायक दत्तात्रेय भरणे हैं. उनकी समय सूचकता और मानवता का परिचय देने वाले वाक्ये के बाद उनकी चहुंओर सराहना की जा रही है. अक्सर मंत्रियों के काफिलों की वजह से लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ती हैं, लेकिन इस घटना में दत्तात्रय भरने के लिए लोगों के दिलों में सम्मान पैदा कर दिया है. शुक्रवार की रात इंदापुर तहसील जंक्शन के पास नेशनल हाईवे पर एक बाइक सवार भीषण हादसे का शिकार हुआ था. इस दुर्घटना में बारामती तहसील के निवासी विश्वनाथ सीताराम गोफणे बुरी तरह जख्मी हुए थे.

रास्ते में भीड़ देख कर रुके और की मदद

इस हादसे को देखने के लिए लोगों का मजमा लग गया था, लेकिन मदद को कोई तैयार नहीं था. जख्मी व्यक्ति के सिर पर काफी चोट लगी थी और खून भी तेजी से बह रहा था. वह रास्ते पर बेहोशी की हालत में पड़े हुए थे.इसी समय राज्यमंत्री दत्तात्रय भरणे पुणे से अपने घर के लिए जा रहे थे. रास्ते की भीड़ को देखते हुए उन्होंने अपनी गाड़ी को रुकवाया और लोगों से पूछताछ की. उसके बाद जिस जगह पर जख्मी व्यक्ति पड़े हुए थे, वे वहां गए और तुरंत अपनी गाड़ी से उतर कर गाड़ी में व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए कहा. उसके बाद खुद एक मोटरसाइकिल पर बैठकर अपने घर चले गए. घर पहुंचने के बाद मंत्री महोदय ने जख्मी व्यक्ति का हाल-चाल लिया उन्होंने डॉक्टरों से जख्मी व्यक्ति की हालत का भी जायजा लिया दत्तात्रय भरने का यह काम अब लोगों के लिए एक मिसाल बन गया है.