पुणे

Published: Oct 18, 2021 07:25 PM IST

Munnabhai Arrestedरेलवे पुलिस की लिखित परीक्षा में पकड़ा गया 'मुन्नाभाई'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुणे : रेलवे पुलिस (Railway Police) के लिखित परीक्षा (Written Examination) में इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट (Electronics Gadgets) का इस्तेमाल करने की अनुमति न होने के बाद भी गैजेट से कॉपी करनेवाले उम्मीदवार को पुणे (Pune) की स्वारगेट पुलिस (Swargate Police) टीम ने गिरफ्तार (Arrested) किया है।

इस गैजेट के द्वारा दोस्त से बातकर प्रश्न पत्र के प्रश्नों के उत्तर लिख रहा था। मुन्नाभाई एमबीबीएस फिल्म की तरह से कॉपी करनेवाले रियल लाइफ के इस मुन्नाभाई (Munnabhai) को जेल की हवा खानी पड़ेगी। जीवन फंडुसिंह गुणसिंगे (निवासी वैजापुर, औरंगाबाद) गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम है। 

 रेलवे पुलिस भर्ती के लिए हो रही थी परीक्षा

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, रेलवे पुलिस भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में गुलटेकडी स्थित कटारिया हाईस्कूल में केंद्र था, जिसमें गुणसिंह का भी सेंटर था। दोपहर को परीक्षा देने के लिए वो सेंटर पर गया था। उस समय जांच करनेवाले कर्मचारी को उसके पास से कुछ नहीं मिला था। परीक्षा शुरू होने के बाद गुणसिंह से इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस द्वारा दोस्त से संपर्क किया। दोस्त को सवाल बताता था और फिर उधर से उसका दोस्त उत्तर देता था। तभी उसे रंगेहाथों पकड़ लिया गया। 

पुलिस ने किया गैजेट को जब्त

पुलिस ने गैजेट को जब्त कर लिया और उसे गिरफ्तार किया। यह एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है जिसमें सिम कार्ड डालकर कॉल करने की सुविधा है। इसी से वो नकल कर रहा था। आगे की जांच पुलिस उपनिरीक्षक हनुमंत भोसले कर रहे हैं।