पुणे

Published: Nov 29, 2020 04:08 PM IST

कार्रवाईदहशतगर्दों का निकला जुलूस, वर्चस्व के विवाद में की थी फायरिंग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पिंपरी. वर्चस्व के विवाद में आतंक मचानेवालों को सबक सिखाने और लोगों में से उनका खौफ खत्म करने के लिहाज से पिंपरी-चिंचवड़ में दहशतगर्दों का उन्हीं के वर्चस्व वाले इलाकों में पैदल जुलूस निकाला जा रहा है. हालिया वर्चस्व के विवाद में इलाके में दहशत फैलाते हुए 2 भाइयों से मारपीट किये जाने और एक भाई पर फायरिंग किए जाने की वारदात निगड़ी ओटा स्किम इलाके में हुई.

इस मामले में निगड़ी पुलिस ने शातिर बदमाश समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपियों को मौका ए वारदात पर पैदल घुमाया. पुलिस भले ही इसे जांच का हिस्सा बता रही हो मगर इसका असली मकसद लोगों के दिलों से अपराधियों का खौफ कम करना है.

2  भाइयों पर किया था हमला

इलाके में वर्चस्व को लेकर जारी विवाद के चलते निगड़ी ओटास्कीम की रमाई हाऊसिंग सोसायटी बिल्डिंग नंबर चार के पास आकर दो भाइयों पर हमला किया. इसमें से एक भाई पर फायरिंग की गई थी. पैर में गोली लगने से आकाश बसवराज दोडमणी (23) घायल हो गया था. उसका भाई रवि भी इस हमले में घायल हुआ है. इस मामले में निगड़ी पुलिस ने विजय शिंदे उर्फ चोरगुंड्या (32), यश उर्फ रघु अतुल कदम (20), प्रदीप जगदाले, विशाल सोलसे (सभी निवासी ओटास्कीम, निगडी) को गिरफ्तार किया है. उनके साथ ही पुलिस ने किरण शिवाजी खवले (28), रोहन चंडालीया (24), मनोज हाडे (25) और अन्य 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

खवले और दोडमणि के बीच वर्चस्व की लड़ाई

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, खवले और दोडमणि के बीच गत कुछ दिनों से इलाके में वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा है. इसी विवाद में आरोपियों ने आकाश के भाई रवि पर हमला कर दिया. उसे देखने के लिए गए आकाश पर पिस्तौल से फायरिंग की. इसमें से एक गोली आकाश के पैर में लगी जिससे वह घायल होकर नीचे गिर गया. फायरिंग के बाद इलाके में दहशत फैलाते हुए आरोपी वहां से निकल गए. वारदात के बाद पुलिस ने तुरंत हरकत में आकर विजय चोरगुंड्या समेत उक्त 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने घटनास्थल के निरीक्षण के लिए आरोपियों को इलाके में पैदल घुमाया.

शातिर बदमाश है चोरगुंड्या

गौरतलब है कि आकाश चोरगुंड्या शातिर बदमाश है. उसके खिलाफ सेंधमारी, चोरी, मारपीट, लूटपाट, वाहनचोरी के 8 मामले दर्ज है. उसके खिलाफ 28 अगस्त को प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के साथ ही 13 नवंबर को उसे तडीपार करने का प्रस्ताव भी भेजा गया है.