पुणे

Published: Jan 04, 2022 07:50 PM IST

Corona Effectपुणे में पाजिटिविटी रेट हुआ 18 प्रतिशत, उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा- मास्क नहीं लगाने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo:ANI

पुणे: महाराष्ट्र की आईटी नगरी पुणे में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। दैनिक मामलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने पहली से आठवीं तक की स्कूल को अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया है। इसी के साथ मास्क नहीं लगाने वालों पर 500 रुपये जुर्माना देना पड़ेगा। गुरुवार को हुई जिला बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लिए निर्णय की जानकारी दी। 

पवार ने कहा, “पुणे में बीटे 24 घंटे में कोरोना के 1,104 मामले सामने आए हैं, जिससे सकारात्मकता दर बढ़कर 18 प्रतिशत हो गई है।” उन्होंने कहा, “जिसको देखते हुए नगर निगम पुणे शहर और पिंपरी चिंचवाड़ की सीमा सहित पुणे जिले में कक्षा 1 से 8 तक की शारीरिक कक्षाएं 30 जनवरी तक बंद रहेंगी। स्कूल की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में जारी रहेंगी।”

थूकने पर लगेगा 1000 का जुर्माना

शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों और लोगों द्वारा मास्क नहीं पहनने पर कड़ा रुख अपनाते हुए जुर्माना लगाने का आदेश दे दिया है। उपमुख्यमत्री ने कहा, “पुणे में कल से सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये और खुले में थूकने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।”