पुणे

Published: Apr 26, 2022 04:09 PM IST

Pimpri-Chinchwad Crimeपिंपरी में हथियारों के साथ इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट करना पड़ा महंगा, तीन गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पिंपरी: इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक घातक हथियार (Weapons) के साथ एक स्टोरी पोस्ट (Story Post) करना तीन युवकों को काफी महंगा पड़ गया है। पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) के गुंडा विरोधी दस्ते ने तीनों को खोज निकालकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उनकी पहचान अक्षय उर्फ पप्पू महादेव खोजे, ओंकार उर्फ भीकू प्रशांत ठाकुर और अक्षय देवीदास चव्हाण के रूप में हुई है। इन तीनों आरोपियों के पास से छह कोयता और दो तलवारें बरामद की गई हैं। 

इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए गुंडा विरोधी दस्ते के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों भी आरोपी कट्टर अपराधियों को इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर रहे हैं। यह भी पता चला है कि ये तीनों सोशल मीडिया पर अपराधी अनिकेत जाधव और सोमनाथ पटोले अपराधियों को फॉलो कर रहे थे। इनमें से सोमनाथ पटोले फिलहाल जेल में बंद हैं। 

आरोपियों के घर से छह कोयता और दो तलवारें बरामद 

पुलिस के मुताबिक, तीनों आरोपियों ने इंस्टाग्राम पर कोयता के साथ निकाली गई अपनी फोटो और वीडियो से स्टोरी बनाकर उसे पोस्ट की थी। सोशल मीडिया पर आपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर गड़ाए बैठे गुंडा विरोधी दस्ते को इस पोस्ट के बारे में सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को पकड़ लिया। आरोपियों के घर से छह कोयता और दो तलवारें बरामद की गई हैं। आरोपी हाथ में कोयता लेकर इंस्टाग्राम पर फिल्म के डायलॉग के साथ स्टोरी पोस्ट करते थे। आरोपियों के खिलाफ भारतीय शस्त्र अधिनियम की धारा 4,25,महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 37 (1) (3)/135 के तहत मामला दर्ज किया गया है।