पुणे

Published: Mar 07, 2022 06:49 PM IST

Pune Crimeपुणे में दो पिस्तौल, 27 जिंदा कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे: ऑटो रिक्शे में हथियार लेकर बेचने आए शातिर बदमाश को हडपसर पुलिस (Hadapsar Police) ने फुरसुंगी रेलवे पुल (Phursungi Railway Bridge) परिसर से जाल बिछाकर गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। पुलिस (Police)ने उसके पास से दो पिस्तौल और 27 जिंदा कारतूस बरामद किया है।

इतना बड़ी संख्या में गोलियां पकड़े जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपी का नाम सूरज वेंकट पोतदार (32) है। इस मामले में हडपसर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।

पहले से पुलिस की रिकॉर्ड में आरोपी का नाम 

बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए स्थानीय पुलिस गश्त लगाने और पेट्रोलिंग पर जोर दे रही है। इस के तहत हडपसर पुलिस टीम भी गश्त लगा रही थी। इसी दौरान रिक्शा से एक व्यक्ति के हथियार लेकर बिक्री के लिए आने की जानकारी पुलिस टीम को मिली थी। इसके अनुसार, सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अरविंद गोकुले और सहायक पुलिस इंस्पेक्टर विजय कुमार शिंदे की टीम ने जाल बिछाया। इसके बाद रिक्शा चालक पोतदार के पहुंचने पर उसे पकड़ लिया गया। उसकी तलाशी ली गई। उसके पास से एक पिस्तौल और 5 जिंदा कारतूस मिला। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसके घर से 1 पिस्तौल और 22 जिंदा कारतूस मिला।पोतदार पुलिस रिकॉर्ड में अपराधी है। उसके खिलाफ कई गंभीर मामले दर्ज है। उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे पांच दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया। यह कार्रवाई जोन पांच की डीसीपी नम्रता पाटिल, सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अरविंद गोकुले, पुलिस इंस्पेक्टर दिगंबर शिंदे के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर विजयकुमार शिंदे, प्रदीप सोनवणे, समीर पांडुले, अविनाश गोसावी, संदीप राठौड की टीम ने की।

910 लीटर देसी शराब जब्त

उधर, हडपसर पुलिस टीम ने इसके साथ ही दूसरी कार्रवाई में देसी शराब का स्टॉक जब्त किया है। फुरसुंगी के फडतरे मला परिसर में यह कार्रवाई की गई। इस मामले में कोमलदेव नरीमन राठौड़ (33) को  गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 910 लीटर शराब जब्त की गई है। साथ ही इस अपराध में इस्तेमाल बाइक सहित कुल 1 लाख का माल जब्त किया गया है।