पुणे

Published: Jul 10, 2022 03:59 PM IST

Pune News महिला से मारपीट और चप्पल का हार पहनाकर बनाया वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

पुणे : अंधविश्वास फैलाने (Spreading Superstition) और गलत काम करने के बारे में यूट्यूब (Youtube) पर वीडियो अपलोड के बाद बारामती की एक महिला को पुणे बुलाकर एक तृतीयपंथी महिला और उसके अन्य सहकर्मियों ने मारपीट (Assault) की। इसके बाद इसे चप्पलों (Slippers) का हार पहनाकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल करने का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

23 जून को घटी इस घटना को लेकर विश्रांतवाडी पुलिस थाने में तृतीयपंथी सागर पोपट शिंदे उर्फ शिवलक्ष्मी संजय झाल्टे, मोहिनी हजारे, अनुजा लोहार (सभी निवासी इचलकरंजी), अश्विनी जाधव (निवासी औरंगाबाद), संजिवणी राणे (निवासी कोल्हापुर) के अलावा अन्य पांच महिलाओं व एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ युट्युब चैनल चलानेवाली बारामती की एक 40 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है।  

महंत शिवलक्ष्मी ऐसाहेब नाम से यूट्यूब चैनल

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता बारामती के रहने वाली हैं। उनका एक यूट्यूब चैनल है और वे इसके माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियों के बारे में जागरूकता बढ़ा रही हैं। तृतीय पंथ की संदिग्ध शिवलक्ष्मी का यूट्यूब पर महंत शिवलक्ष्मी ऐसाहेब नाम से एक यूट्यूब चैनल भी है। पूरे राज्य में उन्हें मानने वाले लोगों का एक बड़ा वर्ग है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अंधविश्वास फैलानेवाले वीडियो पोस्ट किये हैं। वादी महिला ने अपने चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर शिवलक्ष्मी के अंधविश्वास फैलाने, एक बुजुर्ग को उसके पैर छूने लगाने जैसे गलत काम की ओर ध्यानाकर्षित किया था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया।  

पुलिस में शिकायत दर्ज

हालांकि, विवाद के कुछ दिनों बाद शिकायतकर्ता ने उनसे माफी मांग ली। इसके बावजूद, पिछले महीने (23 जून) शिकायतकर्ता विश्रांतवाड़ी में शिवलक्ष्मी से माफी मांगने के लिए बुलाया गया। वह चौधरी नगर की एक इमारत की छत पर गई थी। उसी समय उन्हें छत पर रोक दिया गया। यहां आरोपियों ने उनके साथ गाली-गलौज और चप्पल और सैंडिल से मारपीट भी की। फिर चप्पल का हार उनके गले में डालकर उसका एक वीडियो निकाला और शिवलक्ष्मी के यूट्यूब चैनल के साथ-साथ सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर उसे बदनाम कर दिया। इस घटना के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। विश्रांतवाड़ी पुलिस आगे की जांच कर रही है।