महाराष्ट्र

Published: Aug 01, 2020 09:57 PM IST

सुशांत मौत मामलाराम कदम बोले - 'मुंबई पुलिस की छवि खराब कर रही है ठाकरे सरकार'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर देश समेत राज्य की राजनीति गरमाई है। सीबीआई जांच की बढ़ती मांग के बीच महाराष्ट्र सरकार ने कह दिया है कि इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस ही करेगी। इस बीच भाजपा नेता राम कदम ने ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है। कदम ने कहा, “सरकार मुंबई पुलिस के काम में दखलंदाजी करके मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस की छवि दुनिया के सामने खराब कर रही है। यदि सरकार मुंबई पुलिस के काम के बीच न आती, तो देश की जनता सुशांत सिंह राजपूत मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग न करते।  

कदम ने कहा, देश की जनता का मुंबई पुलिस की काबिलियत पर पूरा भरोसा है लेकिन देश और राज्य की जनता को महाराष्ट्र की सरकार पर भरोसा नहीं है। आज सरकार मुंबई पुलिस के काम में दखलअंदाजी न करते हुए उन्हें उनके हिसाब से काम करने की इजाज़त देती, तो मामला सीबीआई को सौपने का सवाल ही खड़ा नहीं होता था।

https://www.facebook.com/enavabharat/videos/757630324993488

कदम ने सरकार से अनुरोध किया है कि, देश की जनता इस मामले को सीबीआई को सौपने की मांग कर रही है। इसलिए यह मामला सीबीआई को सौपा जाये। कदम ने मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि, कर नहीं, तो डर किस बात का, ऐसी कौन सी आपत्ति है जो सरकार यह मामल सीबीआई को सौंपना नहीं चाहती?

सुशांत मामले पर राजनीती न करें – मुख्यमंत्री 
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई पुलिस का समर्थन करते हुए कहा है, ‘मुंबई पुलिस बेकार नहीं है। अगर किसी के पास सबूत हैं तो उसे हमारे पास पहुंचा सकता है। हम उसके आधार पर आरोपियों से पूछताछ करेंगे और जो भी दोषी होगा उसे सजा भी देंगे। मेरी अपील है कि इस मुकदमे को महाराष्ट्र और बिहार के बीच झगड़े की वजह ना बनाया जाए।’  

मामला सीबीआई को नहीं सौंपा जायेगा – गृहमंत्री अनिल देशमुख  
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार शाम कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और इसे सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा। इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस ही करेगी।