महाराष्ट्र

Published: Jan 25, 2021 02:25 PM IST

किसान रैलीराउत ने प्रदर्शनकारियों को कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

मुंबई. शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को कहा कि मुंबई पर कोविड-19 (Covid-19) महामारी का खतरा टला नहीं है और यहां किसानों के प्रदर्शन के दौरान उचित सतर्कता बरतने की जरूरत है नहीं तो महाराष्ट्र में एक नया संकट पैदा हो जाएगा। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर किसानों के प्रदर्शन के बीच राउत ने आरोप लगाया कि ‘कुछ अदृश्य शक्तियां’ नहीं चाहती हैं कि किसानों को न्याय मिले। यहां संवादाताओं से बातचीत करते हुए राउत ने कहा कि देश में ‘अस्थिरता का माहौल’ व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ और दिल्ली की सीमा पर कानून का विरोध कर रहे हजारों किसानों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए सोमवार को मुंबई में आयोजित रैली में शामिल होने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से हजारों किसान यहां जुटे हैं। राउत ने कहा, ‘‘हमने कल देखा कि महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से किसान मुंबई पहुंचे। हमें सतर्क रहने की जरूरत है। मुंबई पर से कोविड-19 का खतरा अब भी टला नहीं है।”

राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘ यह बेहतर होगा कि हम इसका ख्याल रखें नहीं तो नया संकट महाराष्ट्र (Maharashtra) में पैदा हो जाएगा जिसको लेकर मुख्यमंत्री चिंतित हैं।” उन्होंने रेखांकित किया कि किसानों और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की वार्ता के बावजूद किसान राष्ट्रीय राजधानी के नजदीक अपना प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। शिवसेना (Shivsena) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ ऐसा लगता है कि कुछ अदृश्य ताकतें नहीं चाहती कि किसानों को न्याय मिले। देश में अस्थिरता का माहौल बढ़ रहा है और वे (अदृश्य ताकतें) इससे राजनीतिक लाभ लेना चाहती हैं। यह देश के हित में नहीं होगा।”(एजेंसी)