महाराष्ट्र

Published: Mar 05, 2022 04:02 PM IST

PM Modi Pune Visit शरद पवार का पीएम मोदी के पुणे दौरे पर तंज, बोले- अधूरी परियोजनाओं के उद्घाटन से ज्यादा जरूरी है यूक्रेन से छात्रों को वापस लाना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

पुणे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पुणे (Pune) दौरे से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने शनिवार को कहा कि जिस मेट्रो (Pune Metro) सेवा का मोदी उद्घाटन करने वाले हैं उसका काम अभी अधूरा है। इसके साथ ही उन्होंने युद्धग्रस्त यूक्रेन से भारतीय छात्रों को वापस लाने की जरूरत को रेखांकित किया। प्रधानमंत्री रविवार को पुणे जाने वाले हैं, जहां वह मेट्रो सेवा तथा अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

पवार ने कहा, “मैं मानता हूं कि पुणे में महत्वपूर्ण परियोजनाएं हैं, जो अधूरी हैं और प्रधानमंत्री एक अहम परियोजना का उद्घाटन करेंगे… (लेकिन) यूक्रेन में फंसे छात्रों को निकालना अधिक महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि सत्तारूढ़ दल को इसके बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए।” शहर के वारजे इलाके में एक अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद पवार ने संवाददाताओं से बातचीत में यह बयान दिया। भारतीय छात्रों की परेशानी पर उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध से बहुत से छात्रों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “मैंने वहां फंसे एक भारतीय छात्र से बात की थी। उसने मुझे बताया कि भारतीय दूतावास ने उन्हें यूक्रेन की सीमा पार करने को कहा है जो उस स्थान से पैदल छह घंटे की दूरी पर है, जहां छात्र फंसे हैं।” पवार ने कहा, “छात्र पैदल चलने के लिए तैयार हैं, लेकिन बेहद ठंड, बमबारी और गोलीबारी उनकी चिंता का मुख्य कारण हैं। मुझे लगता है कि सत्तारूढ़ दल (भाजपा) को इस पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “मैं मानता हूं कि पुणे में महत्वपूर्ण परियोजनाएं चल रही हैं और प्रधानमंत्री एक अहम परियोजना का उद्घाटन करेंगे, लेकिन (मुझे लगता है कि) यूक्रेन में फंसे छात्रों को निकालना अधिक महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि सत्तारूढ़ दल को इसके बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए।”