महाराष्ट्र

Published: Apr 16, 2024 10:21 PM IST

Lok Sabha Elections 2024शिवसेना की 'मशाल' निरंकुश शासन को राख में तब्दील कर देगी, उद्धव ठाकरे का दावा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई. भाजपा (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर परोक्ष हमला करते हुए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न ‘मशाल’ देश में निरंकुश शासन को राख में बदल देगा। ठाकरे ने पार्टी के चुनाव चिह्न के प्रचार के लिए एक गीत जारी करने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि महाविकास आघाड़ी (एमवीए) पार्टियों का एक संयुक्त घोषणापत्र जल्द ही जारी किया जाएगा।

एमवीए में शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है और महाराष्ट्र से संबंधित पहलुओं को एमवीए के संयुक्त घोषणापत्र में शामिल किया जाएगा।

ठाकरे ने कहा, “हमारा चुनाव चिह्न ‘मशाल’ महाराष्ट्र के कोने-कोने तक पहुंच गया है। अब ‘मशाल’ निरंकुश शासन को राख कर देगी।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल शिवसेना (यूबीटी) ने ‘मशाल’ चुनाव चिह्न पर अंधेरी उपचुनाव जीता था। पिछले साल, निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को चुनाव चिन्ह ‘तीर-कमान’ और मूल शिवसेना आवंटित की थी जबकि पार्टी के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट को ‘मशाल’ चुनाव चिह्न आवंटित किया गया था। (एजेंसी)