ठाणे

Published: May 03, 2021 10:49 PM IST

Thane Corona Updateठाणे जिले में मिले 2193 नए कोरोना मरीज, 43 की हुई मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File

ठाणे. ठाणे जिले (Thane District) में पिछले एक महीने के लंबे अंतराल के बाद कोरोना (Corona) का संक्रमण थोड़ा सा कम होता नजर आ रहा है और एक दिन में 3000 से कम नए केस सामने आया हैं। ऐसे में ठाणे, केडीएमसी और नवी मुंबई महानगरपालिका के साथ जिले के अन्य क्षेत्रों में जैसे मीरा-भायंदर, उल्हासनगर आदि महानगर पालिका क्षेत्र में भी कोरोना मरीजों का आंकड़े में अब कमी देखी जा रही है। जो जिला वासियों के लिए राहत की बात मानी जा रही है। वहीं जिले में एक दिन में 2193 नए मरीज (New Patients) मिले हैं, साथ ही 43 मरीजों की मौत (Death) हो गई। ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या जहां कमी आ रही है तो वहीं मृतकों का आंकड़ा भी घट रहा हैं।  बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या पौने पांच लाख के करीब पहुंच गई है और कुल आंकड़ा 474987 तक जा पहुंचा है। वहीं मृतकों की कुल संख्या 7728 हो गई है।  

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर एक सप्ताह की तरह ही सोमवार को भी सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले है। यहां पर एक दिन 516 मरीज मिले हैं। हालांकि 9 मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आई है। साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही हैं। 

ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 516 नए मरीज मिले

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 516 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है। यहां पर कुल मरीजों की संख्या 122773 हो गई है। यहां पर अब तक कुल 1698 मरीजों की मौत हो चुकी है।