ठाणे

Published: Dec 28, 2020 08:57 PM IST

मौतखुले चेंबर टैंक में गिरने से 8 वर्षीय बालक की मृत्यु

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

उल्हासनगर. उल्हासनगर (Ulhasnagar) में एक 8 वर्षीय बालक (Boy) की नाली के खुले चेंबर (Open Chamber) में गिरने से मौत हो गई।  मृतक लड़का पिछले 6 दिनों से घर से लापता (Missing_ था।  स्थानीय नगरसेविका शुभांगी निकम (Corporator Shubhangi Nikam) के जनसंपर्क कार्यालय के समीप एक ड्रेनेज टैंक में कल रात लड़के का शव मिला। इस घटना से परिसर में शोक व्याप्त हो गया है।

उल्हासनगर कैंप नंबर-2 के रमाबाई आंबेडकर नगर इलाके में रहने वाला 8 साल का लड़का यश भुजंग 22 दिसंबर को इलाके में खेल रहा था, लेकिन खेलते समय वह अचानक गायब हो गया।  काफी खोजबीन के बाद जब यश का पता नहीं चला तो उसके घर वालों ने उल्हासनगर पुलिस स्टेशन में उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को किया सूचित

 रविवार की रात स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि कैंप-2 इलाके में एक बंद कंपनी में एक जल निकासी टैंक में एक शव दिखाई दे रहा है।  पुलिस ने मौके पर जाकर टैंक से शव को निकाला और शव परीक्षण के लिए भेज दिया। शव की परीक्षण रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट होगा कि यश की दुर्घटना में मौत हुई या किसी ने उसकी हत्या कर चेंबर में डाल दिया है। यश भुजंग  ईसीएस इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा दूसरी का छात्र था। वह पढ़ाई में बहुत अच्छा था और अपने माता-पिता की वह  इकलौती संतान था। उसके पिता का कुछ साल पहले निधन हो गया था।

दोषियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग

मृतक यश भुजंग की मां उषा भुजंग ने स्थानीय पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मेरे बेटे की मृत्यु  मनपा और कंपनी के मालिक की लापरवाही के कारण हुई है। अगर उन्होंने समय पर चेंबर को कवर किया होता, तो मेरे बेटे की जान नहीं जाती, उषा ने दोषियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है।