ठाणे

Published: Jun 30, 2020 10:15 PM IST

कोरोना मरीज ठाणे जिले में कोरोना का हाहाकार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

24 घंटे में 44 कोरोना संक्रमितों की मौत 

1484 नए कोरोना मरीज  

कुल मरीजों का आकड़ा पहुंचा 33 हजार के पार   

ठाणे. ठाणे जिले के मुख्यतः ठाणे, कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिनों ब दिन बढ़ता ही दिखाई दे रहा है. ऐसे में कोरोना संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है. मंगलवार को एक दिन में 44 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया है. जिससे जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. अब जिले में फिर से कुछ जगहों को चिन्हित कर लॉक डाउन की घोषणा की गई है. जिसमें मुख्य रूप से ठाणे और मीरा-भाईंदर मनपा का समवेश है जहाँ पर पूरी तरह से लॉकडाउन किया जा रहा है. जबकि नवी मुंबई में कुछ हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में पाबंदी लागु की गई है. 

बहरहाल मंगलवार को 24 घंटे में 44 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है. जबकि 1484 कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इस प्रकार जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 33 हजार के पार पहुँचते हुए कुल आंकड़ा 33324 तक जा पहुंचा है. वहीं मृतकों की कुल संख्या एक हजार के ऊपर पहुंचते हुए कुल संख्या 1064 हो गई है.  

ठाणे मनपा में सर्वाधिक 15 मरीजों की मौत

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर पिछले तीन दिनों की तरह सोमवार को तिहरा शतक पार हो रहा था, लेकिन मंगलवार को थोड़ी रहत नजर आई और 266 नए मरीज मिले हैं.  15 मरीजों की मौत 24 घंटे में दर्ज की गई है. शहर में कुल मरीजों की संख्या 8 हजार 267 हुई है और मृतकों का आंकड़ा 316 हुआ है. 

साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेहताशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही है. जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत एक बार फिर सर्वाधिक 462 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 6575 हो गई है. 7 मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 120 हो गया है.