ठाणे

Published: Apr 09, 2021 08:40 PM IST

Bhiwandiभिवंडी के तालाब में मिली लाश, पुलिस कर रही मामले की जांच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

भिवंडी. शहर के विशाल और प्रसिद्ध वरालदेवी तालाब में एक 25 वर्षीय युवती की लाश (Dead Body) मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। पानी मे तैरती लाश को पुलिस (Police) ने बरामद किया है। महिला ने आत्महत्या (Suicide) की, या उसकी हत्या (Murder) कर शव तालाब में फेंका गया है। यह रहस्य अभी तक बना हुआ है, जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, भिवंडी के वरालदेवी तालाब में एक महिला की लाश तैरने की सूचना मुखबीर द्वारा भिवंडी शहर पुलिस को मिली जिसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने घटनास्थल पर पहुच और फायर ब्रिगेड कर्मी और गोताखोरों की मदद से एक महिला की लाश को बरामद किया जिसकी शिनाख्त हो गई है। सूत्रों के अनुसार उक्त महिला पदमा नगर की रहने वाली है।  पुलिस ने शव का पंचनामा करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल में भेज दिया है। पुलिस ने इस घटना को आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती मृतक महिला को लेकर है कि उसने तालाब में कूदकर खुदकुशी की है अथवा उसकी हत्या कर लाश को तालाब में फेंककर शिनाख्त मिटाने की कोशिश की गई है।गौरतलब है कि जहां पर महिला की लाश बरामद हुई है उसके ठीक सामने ही मनपा कमिश्नर डॉ पंकज आशिया का बंगला है।

तालाब की सुरक्षा को लेकर उठ रहे सवाल

भिवंडी के कामतघर इलाके में सवा सौ एकड़ में वराल देवी तालाब स्थित है जिसके चारों तरफ बनाई गई सुरक्षा दीवार टूटी हुई है। तालाब के चारों तरफ सुरक्षा की दृष्टि से न तो सीसीटीवी लगा है और नहीं सुरक्षा रक्षक तैनाती की गयी है। चारों तरफ से खुले तालाब का इस्तेमाल लोगों द्वारा खुलेआम नहाने और कपड़ा धोने के लिए किया जा रहा है। हैरतअंगेज है कि उक्त तालाब से प्रतिदिन 2 एमएलडी पानी मनपा द्वारा शहर में पीने के लिए सप्लाई किया जाता है बावजूद मनपा प्रशासन तालाब की सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं है।