ठाणे

Published: Mar 01, 2024 07:33 PM IST

Dinar Exchange Fraudदीनार एक्सचेंज के नाम पर पकड़ा दिया साबुन और रद्दी कागज, जानें क्या है मामला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

उल्हासनगर: मुंबई से सटे उल्हासनगर (Ulhasnagar) की हिल लाइन पुलिस स्टेशन की हद में एक महिला (Woman) को विश्वास में लेकर ठगों ने उसके साथ लाखों की धोखाधड़ी करते हुए दीनार (विदेशी मुद्रा) एक्सचेंज (Dinar exchange) के नाम पर उसे कागज के रद्दी टुकड़े व साबुन पकड़ा दिए। महिला ने इस धोखाधड़ी (Fraud) की शिकायत हिल लाइन पुलिस में दर्ज कराई है।

उल्हासनगर नेवाली पाइलाइन की रहने वाली महिला को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया जिसने अरुणा को विश्वास में लेते हुए यह बताया कि उसके पास 100 दीनार के 300 नोट है। जिसके मार्केट प्राइज़ करीब 50 लाख के आसपास है। इसके बदले में यदि वह उन्हें भारतीय रुपए देती है तो वह उसे सस्ते दामों पर दे देंगे। महिला ठगों के बहकावे में आ गई। 

इस (फोन की) बातचीत में दो महिलाएं भी शामिल थीं, जिसके कारण पीड़िता और अधिक विश्वास में पड़ गई। 29 फरवरी को नेवाली पाइप लाइन स्थित गणेश मंदिर के पास महिला 5 लाख 55 हजार रुपए से भरा बैग लेकर पहुंची तो तीन अज्ञात लोगों ने उसे एक्सचेंज के बदले जो बैग दिया उसे देखकर उसकी आंखें फटी रह गई, क्योंकि बैग में दीनार की जगह रद्दी कागज और साबुन भरे हुए थे। अरुणा ने तत्काल इसकी शिकायत हिल लाइन पुलिस में की जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की है।