ठाणे

Published: May 07, 2022 05:13 PM IST

Ulhasnagarवालधुनी नदी को उसका पुराना वैभव दिलाने के लिए प्रयास जारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

उल्हासनगर: वालधुनी नदी (Waldhuni River) को उसका पुराना वैभव दिलाने के लिए सरकारी और जन सहयोग से संयुक्त प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी के रूप में  उल्हासनगर महानगरपालिका (Ulhasnagar Municipal Corporation) के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने महानगरपालिका (Municipal Corporation)  की टीम के साथ वालधुनी नदी का दौरा किया ।

गौरतलब है कि वालधुनी नदी को स्वच्छ बनाने के लिए 100 अभियान शुरू हैं, इसका 83वां दिन था। अंबरनाथ नगरपालिका की तर्ज पर उल्हासनगर से गुजरने वाली वालधुनी नदी की स्वच्छता उल्हासनगर महानगरपालिका और शहर की अन्य एनजीओ द्वारा भी की जाए ऐसी कोशिश की जा रही है। इसी के चलते महानगरपालिका के अधिकारी लेंगरेकर और उनकी टीम ने अंबरनाथ आकर वालधुनी नदी पुल, पाइपलाइन, कमलधाम वृद्धाश्रम रोड़, बांध स्थल का निरीक्षण किया । इस अवसर पर अंबरनाथ नगरपालिका के स्वास्थ्य अधिकारी सुरेश पाटिल और अन्य स्वच्छता निरीक्षकों के साथ-साथ उल्हासनगर महानगरपालिका के मुख्य स्वच्छता निरीक्षक विनोद केणे, अजीत परब, शैलेश शिर्के और बंडू देशमुख आदि इस समय उपस्थित थे। 

5 जून तक चलेगा स्वच्छता अभियान 

अंबरनाथ नगरपालिका के माध्यम से स्वच्छता अभियान को 6 चरणों करने का निर्णय लिया गया है। 14 फरवरी से शुरू हुआ यह अभियान 5 जून तक चलेगा। इस अभियान से कई सामाजिक संगठन, संस्थान, बोर्ड और सामाजिक कार्यकर्ता जुड़े हैं और अभी भी जुड़ रहे हैं। उल्हासनगर महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर ने नदी के निरीक्षण करने के बाद कहा कि उल्हासनगर से गुजरने वाली वालधुनी नदी की स्वच्छ्ता को लेकर पूरी तरह सक्रिय है।  सेंकडों ट्रक कचरा निकाला गया है। इस अभियान में भी महानगरपालिका प्रशासन हरसंभव हिस्सा लेगी।