ठाणे

Published: May 02, 2022 08:01 PM IST

Thane Municipal Corporationविभिन्न स्थानों का दौरा कर किया विकास कार्यों का निरीक्षण कमिश्नर ने आवश्यक कार्य को करने के दिए निर्देश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

ठाणे : महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा (Municipal Commissioner Dr. Vipin Sharma) ने सोमवार को वर्तक नगर प्रभाग समिति क्ष्रेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न हिस्सों में का दौरा कर विकास कार्यों के साथ-साथ जन समस्याओं (Problems) का निरीक्षण (Inspection) किया। इस दौरान उन्होंने जल निकासी (Drainage), सड़क मरम्मत (Road Repair), पार्क और सड़क कार्यों का निरीक्षण करते हुए संबंधितों को परिसर की सफाई के साथ ही पार्क में आवश्यक कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। 

महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने अब फिर से प्रभाग समिति निहाय सफाई कार्यों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। सोमवार को उनके निरीक्षण के दौरान पूर्व नगरसेविका स्नेहा आंब्रे, आशादेवी शेर बहादुर सिंह, पूर्व नगरसेवक मुकेश मोकाशी, अपर कमिश्नर संदीप मालवी, नगर अभियंता प्रशांत सोनाग्रा, उपायुक्त मनीष जोशी, दिनेश तायड़े और अनघा कदम, अपर नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, सहायक आयुक्त सचिन बोरसे, बैठक में संबंधित प्रभाग समिति के कार्यकारी अभियंता, उप अभियंता एवं अन्य महानगरपालिका के अधिकारी उपस्थित थे। 

इस निरीक्षण दौरे में कमिश्नर ने स्व. प्रमोद महाजन नेचर पार्क का निरीक्षण किया। पार्क में पानी पोई की स्थापना के साथ ही पार्क के प्रवेश द्वार के पास बिजली के पोल का स्थान परिवर्तन, आवश्यकता अनुसार बिजली की व्यवस्था, मानसून के मौसम में कोठारी परिसर में बड़ी मात्रा में पानी का भंडारण करने का निर्देश संबंधित विभाग को दिया। 

साथ ही उन्होंने डॉ. काशिनाथ घाणेकर नाट्यगृह के सामने स्थित पुलिस चौकी के लिए वैकल्पिक स्थान तलाश कर थाने को स्थानांतरित करने के साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को तुलसीधाम में सड़क चौड़ीकरण, बायोमेट्रिक, कृष्णा नगर में सड़क का काम पूरा करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए।