ठाणे

Published: Apr 04, 2023 11:26 AM IST

Thane Fraudमहाराष्ट्र: ठाणे में ऑनलाइन धोखाधड़ी में महिला ने गंवाए अपनी मेहनत के 14.3 लाख रुपये

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo/Social Media

ठाणे (महाराष्ट्र), महाराष्ट्र (Maharashtra) के नवी मुंबई शहर में ऑनलाइन धोखाधड़ी (Online Fraud) में 50 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर 14.30 लाख रुपये गंवा दिए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। महिला को कथित तौर पर ऑनलाइन नौकरी का प्रस्ताव दिया गया था, जिसके बाद वह इस साजिश का शिकार हुई।

एनआरआई सगरी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस ने बताया कि महिला को 23 मार्च को व्हाट्सएप पर एक अन्य महिला ने संदेश भेजा, जिसने खुद को मुंबई में एक सोशल मीडिया एजेंसी का मालिक बताया और उसे ‘फ्रीलांसर’ के तौर पर नौकारी करने का प्रस्ताव दिया। अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि इसके बाद महिला को कुछ यूट्यूब लिंक भेजे गए, उन्हें ‘लाइक’ करने को कहा गया और बदले में कुछ पैसे दिए गए।

इसके बाद महिला से ‘क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग’ में कुछ लेन-देन कराया गया और शुरुआत में इसमें भी कुछ पैसे उसे मिले। कुछ समय बाद उसे पैसे मिलने बंद हो गए और तब तक वह कथित तौर पर 14.30 लाख रुपये गंवा चुकी थी। अधिकारी ने बताया कि महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामले की जांच की जा रही है।