ठाणे

Published: Jul 03, 2020 11:22 PM IST

कोरोना मरीज ठाणे जिले में शुक्रवार को मिले 2000 से अधिक कोरोना मरीज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

24 घंटे में 46 की हुई मौत 

कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 38594 हजार के पास  

ठाणे. जिले के कल्याण-डोंबिवली मनपा में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा 500 को पार कर गया. यहाँ पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 564 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण बढ़ता दिखाई दे रहा है. यहाँ पर पहली बार संक्रमितों का आकड़ा 400 के पार पहुँचता नजर आया. शुक्रवार को यहाँ पर दूसरे क्रमांक के सर्वाधिक 420 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसी तरह नवी मुंबई में दोहरे शतक के साथ मीरा-भाईन्दर, उल्हासनगर आदि महानगर पालिका क्षेत्र में भी 100 से अधिक मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वहीँ शुक्रवार को अब तक एक दिन में सर्वाधिक 1473 कोरोना मरीज नए मिले है. 40 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आंकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 38594 के पार पहुँच गई है. मृतकों की कुल संख्या 1176 हो गई है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर शुक्रवार को सारे रिकार्ड टूट गया और यहाँ सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. केडीएमसी में 564 मरीज मिले हैं. जबकि तीन मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में अब तक सर्वाधिक 420 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 9950 हो गई है. सर्वाधिक 17 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 369 मरीजों की मौत हो चुकी है.