ठाणे

Published: Jun 18, 2020 11:19 PM IST

ठाणेजिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार के पार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

मृतकों का आकड़ा भी हुआ 625  

845 कोरोना के नए मरीज, 30 की मौत  

ठाणे. जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या जहां 18 हजार को पार कर गई है तो वहीं मृतकों का आकड़ा भी 600 के ऊपर पहुँच चुका है. गुरुवार को एक बार फिर 30 मरीजों का उपचार के दौरान मृत्यु होने का मामला सामने आया है. अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता ही नजर आ रहा है. पिछले चार दिनों से मरीजों एक आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को 24 घंटे में 845 मरीज पाए गए हैं. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा दोगुना होने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 18663 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 625 हो गई है.  

कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई महानगर पालिका की सीमा में गुरवार को दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले है. केडीएमसी में 209 मरीज मिले हैं. जबकि दो मरीजों की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं.

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 164 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5769 हो गई है. गुरुवार को सात मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 182 लोगों की मौत हो चुकी है. 

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 202 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 4391 के करीब पहुंच गई है. जबकि नौ लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 138 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 68 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 1950 हो गया है. यहाँ पर चार कोरोना मरीजों की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 94 हो गया है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 209 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 2779 हो गई है. दो लोगों की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 68 हो गया है.  

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 40 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 7727 हो गई है. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक सात मरीजों की मौत के के मामले सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 58 तक पहुँच गया है. भिवंडी मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. ऐसे में एक दिन में इतने बड़े पैमाने पर कोरोना मरीजों की मौत से लोगों में भय का माहौल देखा जा रहा है. 

उल्हानगर मनपा में 52 मरीज मिले है और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 904 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर एक मरीज के मौत का मामला गुरुवार को सामने नहीं आया है जोकि राहत की बात है लेकिन यहाँ पर अब तक कुल 28 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.    

इसी प्रकार बदलापुर नगर परिषद में 26 मरीज के साथ कुल संख्या 474 हो गई है. और मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 11 तक पहुँच गया है. इसी तरह अंबरनाथ में 69 नए मरीज कोरोना के मिले है और यहां का कुल आंकड़ा 915 तक पहुंच गया है. यहाँ पर गुरुवार को एक की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 22 हो गया है. ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 15 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 754  हो गई है. जबकि मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है.