ठाणे

Published: Jun 26, 2020 09:28 PM IST

हाहाकारजिले में कोरोना संक्रमण का हाहाकार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

24 घंटे में 1332 नए कोरोना मरीज, 30 की हुई मौत 

कुल मरीजों का आकड़ा पहुंचा 27 हजार के पास  

ठाणे. जिले के ठाणे मनपा में शुक्रवार को अब तक सभी रिकार्ड तोड़ते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों का आकड़ा तिहरे शतक को पार कर गया. यहाँ पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 365 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. यहाँ पर भी संक्रमितों का आंकड़ा एक बार फिर तिहरे शतक के पार पहुँचता नजर आया. शुक्रवार को यहाँ पर दूसरे क्रमांक के सर्वाधिक 358 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसी तरह नवी मुंबई में दोहरे शतक के साथ मीरा-भाईन्दर में शतक के पार तो वहीं उल्हासनगर, भिवंडी सहित नगर नगर पालिका क्षेत्र में भी अर्ध शतक से अधिक मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. 

शुक्रवार को अब तक एक दिन में 1332 कोरोना मरीज नए मिले हैं. 30 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ती नजर आ रही है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 27 हजार के पार पहुँच गया और कुल आकड़ा 27479 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या नौ सौ के पार पहुँचते हुए कुल संख्या 911 हो गई है.  

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में एक दिन में 365 मरीज

ठाणे महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर शुक्रवार को पहली बार तिहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. यहां पर एक दिन में 365 मरीज मिले हैं. जबकि चार मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. यहाँ पर कुल मरीजों की संख्या 7456 होने के साथ कुल मृतकों का आंकड़ा 268 तक पहुँच गया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. 

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 358 नए मरीज

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 358 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 4873 हो गई है. 5 मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 96 हो गया है.

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 224 नए कोरोना मरीज 

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 224 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5853 के करीब पहुंच गई है. जबकि पांच लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 194 हो गई है. 

इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 120 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2855 हो गया है. यहाँ पर शुक्रवार को 5 नए मृतकों के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 129 हो गया है.  

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 92 नए मरीज, कुल संख्या 1588 

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 92 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1588 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर तीन मरीजों की मौत के मामले सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 94 तक पहुँच गया है.