ठाणे

Published: Aug 07, 2023 10:11 AM IST

Thane Crimeठाणे में सामाजिक कार्यकर्ता को पीटा और वसूली की कोशिश, 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे शहर में पुलिस ने एक सामाजिक कार्यकर्ता को पीटने और उससे हफ्ता वसूली करने की कोशिश के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।  नौपाड़ा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता एवं महाराष्ट्र राज्य गटई चर्मकार संगठन के अध्यक्ष राजू चव्हाण द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, वह शनिवार रात नौपाडा इलाके में अपने भाइयों की जूते की दुकान के पास थे, तभी दो आरोपी शशि और बाबा चार अन्य लोगों के साथ वहां पहुंचे और चव्हाण को कथित रूप से धमकाया।

प्राथमिकी के मुताबिक, आरोपियों ने चव्हाण को कथित रूप से पीटा और उनसे कहा कि यदि वह इलाके में कारोबार करना चाहते हैं, तो उन्हें 5,000 रुपये हफ्ता देना होगा। अधिकारी ने बताया कि इस हमले में चव्हाण घायल हो गए और उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी के अनुसार, पुलिस ने रविवार को छह आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया, जिनमें जबरन वसूली, खतरनाक हथियारों या साधनों से जानबूझकर चोट पहुंचाना, गैरकानूनी रूप से एकत्र होना और दंगा करने संबंधी धाराएं शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और मामले की जांच जारी है।(एजेंसी)