ठाणे

Published: Jul 03, 2020 08:48 PM IST

समस्यासरकारी अस्पताल में डॉक्टरों के वेतन की समस्या का जल्द होगा हल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का आश्वासन

बदलापुर. अंबरनाथ स्थित स उप-जिला अस्पताल अर्थात डॉ.  बीजी छाया अस्पताल के डॉक्टरों के लंबित वेतन के मुद्दे को जल्द ही हल किया जाएगा. यह आश्वासन राज्य के  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने गुरुवार की रात बदलापुर में दिया. उन्होंने कहा यह मामला अब अंतिम चरण में है. टोपे ने यह भी कहा आगे उन्हें समय पर वेतन मिले इसका भी महकमा ख्याल रखेगा. 

कोरोना की स्थिति और कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे उपायों की समीक्षा करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे गुरुवार की शाम को बदलापुर आए थे. कुलगांव बदलापुर नगर परिषद के हॉल में आयोजित एक समीक्षा बैठक में अंबरनाथ शहर एनसीपी के अध्यक्ष सदाशिव पाटिल ने उक्त मुद्दा उपस्थित किया था. सदाशिव  पाटिल ने मंत्री महोदय को बताया कि पहले छाया अस्पताल अंबरनाथ नपा के अधिकार क्षेत्र में आता था जो पिछले साल से  राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधीन चला गया है व इसको उप जिला अस्पताल का दर्जा दिया गया है. नपा व राज्य सरकार इस तरह तकनीकी कारणों के कारण जो नपा के समय मे स्टाफ था वह वेतन से वंचित है.

राकां शहर अध्यक्ष सदाशिव पाटिल की जायज मांग के विषय पर मंत्री राजेश टोपे ने कहै कि डॉ  बीजी छाया अस्पताल में डॉक्टरों को शामिल करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करेंगे.  विभाग नियमित रूप से वेतन प्राप्त करना शुरू कर देगा, पिछले बकाया के साथ सभी वेतन प्राप्त करेगा. इस मौके पर बदलापुर शहर राकां के अध्यक्ष आशीष दामले भी उपस्थित थे.