ठाणे

Published: Jul 08, 2023 06:56 PM IST

Kalyan Newsमहिलाओं की सुरक्षा के लिए कल्याण रेलवे स्टेशन पर तीन हेल्प डेस्क शुरू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कल्याण: महिलाओं से छेड़खानी और गुरदुल्लों के प्लेटफॉर्म पर प्रवेश की रोक के लिए कल्याण जीआरपी (Kalyan GRP) की तरफ से कल्याण रेलवे स्टेशन (Kalyan Railway Station) के तीन प्रवेश द्वारों पर टेबल लगाकर कर्मचारी तैनात किए गए हैं। विशेषकर यह कदम महिलाओं की सुरक्षा (Safety of Women) के लिए ही किया गया है। ऐसी जानकारी कल्याण जीआरपी के वरिष्ठ निरीक्षक मुकेश ढगे ने दी है। कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के तीन इण्ट्री पॉइंट पर हेल्प डेस्क लगाए गए हैं, वहीं स्टेशन मैनेजर से एक और पॉइंट के लिए व्यवस्था करने को कहा गया हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों के भीतर महिलाओं के साथ छेड़खानी की दो वारदातें सामने आई थी। जिसे लेकर स्टेशन मैनेजर के कार्यालय में भी एक राजनैतिक पार्टी ने काफी हंगामा किया था। महिलाओं को पूरी सुरक्षा मिल सके इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों के बीच एक बैठक भी हुई थी। जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

अनाउंसमेंट से लोगों को कर रहे जागरूक  

मुकेश ढगे ने बताया कि गुरदुल्लों का प्रवेश स्टेशन पर न हो इस पर भी तैनात कर्मचारी नजर रखेंगे। इसके अलावा अनाउंसमेंट के जरिए भी लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा हैं। कल्याण स्टेशन पर अभी ये हेल्प डेस्क शुरू किए गए हैं क्योकि यह काफी भीड़भाड़ वाला स्टेशन है और जल्द ही अन्य स्टेशनों पर भी ऐसे ही सुरक्षात्मक टेबल लगाए जाएंगे। इन हेल्प डेस्कों पर महिला के अलावा पुरुष कर्मचारी भी रखे गए हैं। वहीं गुरदुल्लों और नशेड़ियों पर सतत कार्रवाई भी की जा रही है।