ठाणे

Published: Sep 25, 2022 08:00 PM IST

Fake TCदो फर्जी टीसी का हुआ भंडाफोड़, जीआरपी की चपेट में आया आरोपी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

कल्याण : कल्याण रेलवे पुलिस (Kalyan Railway Police) ने असली टीसी की मदद से टीसी होने का दावा करने वाले यात्रियों (Passengers) के टिकट चेक कर रहे दो फर्जी टीसी (Two Fake TCs) को हथकड़ी लगा दी है। आरोपियों के नाम संदीप पवार और रोहिदास गायकवाड हैं। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि उन्होंने कबसे यह धोखाधड़ी शुरू की है और दोनों ने यात्रियों और रेलवे को कितना धोखा दिया हैं। 

दोनों के पास से मिले फर्जी दस्तावेज

दो टीसी कसारा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर रेलवे कैंटीन के सामने यात्रियों से टिकट चेक कर रहे थे। एक टीसी की नजर दोनों पर पड़ी। दोनों खुद को टीसी बता रहे थे। लेकिन दोनों का व्यवहार संदेहास्पद था। दोनों के आई-कार्ड की जांच की तो पता चला कि आई-कार्ड डुप्लीकेट था। उसके पास से कुछ और फर्जी दस्तावेज मिले हैं। दोनों टिकट चेक करने के बहाने टीसी होने का झांसा देकर यात्रियों को ठग रहे थे। 

दोनों कल्याण पूर्व के तिसगांव इलाके के रहने वाले हैं

सूचना मिलते ही कल्याण रेलवे पुलिस पहुंच गई और पुलिस ने दोनों को रेलवे से धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। संदीप पवार और रोहिदास गायकवाड दोनों कल्याण पूर्व के तीसगांव इलाके के रहने वाले हैं। कल्याण जीआरपी की एक महिला पुलिस अधिकारी अर्चना दुसाने के मार्गदर्शन में आगे की  यह जांच पड़ताल चल रही है कि ये दोनों कबसे इस तरह से रेलवे और यात्रियों को ठग रहे थे। कल्याण जीआरपी इससे पहले कई फर्जी टीसी ठगों को गिरफ्तार कर चुकी है।