महाराष्ट्र

Published: Apr 05, 2024 08:50 PM IST

Lok Sabha Elections 2024'बारामती में मुकाबला पवार बनाम पवार नहीं, मोदी और राहुल गांधी के बीच है', फडणवीस का दावा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
देवेन्द्र फडणवीस

पुणे. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि बारामती में लोकसभा चुनाव शरद पवार बनाम अजीत पवार नहीं है बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच है। उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार का मुकाबला राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले से होगा।

जिले के इंदापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए फडणवीस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता हर्षवर्द्धन पाटिल के समर्थकों से भी कहा कि बीती बातों को भूल जाएं और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य की दिशा में उत्साह के साथ काम करें। पाटिल 2019 के विधानसभा चुनाव में राकांपा (अविभाजित) उम्मीदवार दत्तात्रय भरणे से हार गए थे।

फडणवीस ने दावा किया, “कई लोगों का मनना है बारामती में मुकाबला शरद पवार और अजीत पवार के बीच है। कई को लगता है कि मुकाबला सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार के बीच है। मैं बताता हूं न तो मुकाबला पवार बनाम पवार है और न ही सुप्रिया सुले बनाम सुनेत्रा पवार। यह मुकाबला मोदीजी और राहुल गांधी के बीच है।”

सुले पर निशाना साधते हुए फडणवीस ने कहा कि उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने जैसे मोदी सरकार के एतिहासिक निर्णय का विरोध किया था। उन्होंने कहा, “संसद में उनके भाषणों पर गौर करें। इसलिए बारामती के लोगों को तय करना होगा कि उनका सांसद मोदीजी द्वारा तय किए जा रहे विकास के पथ पर चलेगा या राहुल गांधी की विचारधारा पर। राहुल की विचारधारा गैर-सामाजिक है और इसका मकसद विकास को रोकना है।” (एजेंसी)