महाराष्ट्र

Published: Jun 13, 2021 05:04 PM IST

Maharashtra Politicsमहाविकास अघाड़ी में बढ़ी दरार, नाना पटोले बोले - हर चुनाव अपने दम पर लड़ेगी कांग्रेस

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की तीन पार्टीयों वाली महाविकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Agahdi) में दरार पड़ती दिख रही है। एक ओर शरद पवार (Sharad Pawar) कह रहे रहे हैं कि, आगामी हर चुनाव तीनों पार्टीयां मिलकर लड़ेंगी और बड़ी जीत दर्ज करेंगी। वहीं सहयोगी कांग्रेस (Congress) ने अलग राह पकड़ी हुई है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा कि, उनकी पार्टी आने वाले हर चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। 

राज्य में हो कांग्रेस का मुख्यमंत्री 

पिछले दिनों अमरावती जिले के दौरे पर पहुंचे पटोले ने आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, “कांग्रेस कार्यकर्ता महाराष्ट्र में अपना मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। इसलिए पार्टी कार्यकर्ताओं की मन की बात सबके सामने रखना मेरा काम है।” उन्होंने कहा, “मैं अपनी पार्टी का राज्य में प्रमुख हूँ, इसलिए मेरी पार्टी के विचार मैं ही रखूँगा। कोई दूसरे दल का नेता नहीं रखेगा।”

पटोले ने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी ने पहले ही सब को बता दिया और तय कर लिया है। आगे होने वाले लोकसभा, निगम और विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी।” 

उद्धव ठाकरे ही रहेंगे मुख्यमंत्री 

शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “यह अफवाह है कि शिवसेना के सीएम को 2.5 साल बाद बदल दिया जाएगा। जब 3 दलों ने सरकार बनाई, तो उन्होंने प्रतिबद्ध किया और फैसला किया कि सीएम 5 साल के लिए उद्धव ठाकरे होंगे। अगर कोई इस बारे में बात करता है, तो यह झूठ और अफवाह के अलावा कुछ नहीं है।”

कांग्रेस द्वारा आगामी नगर निगम चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान पर राऊत ने कहा, “यह विलय नहीं है बल्कि 3 दलों का गठबंधन है और सभी अपनी पार्टी का विस्तार/मजबूत करने के लिए स्वतंत्र हैं। हमारा हर चुनाव एक साथ लड़ने की कोई प्रतिबद्धता नहीं है। स्थानीय चुनावों में, स्थानीय नेता निर्णय लेते हैं। हम केवल लोकसभा और राज्य चुनावों के लिए रणनीति बनाते हैं।”