वर्धा

Published: Jan 30, 2022 02:41 AM IST

Cyber Crimeठगी के 14 लाख किए हासिल, साइबर सेल को मिली सफलता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वर्धा. ड्रीम-11 के नाम पर धोखाधड़ी करके 14 लाख की राशि उड़ाई गई थी. यह राशि हासिल करने में साइबर सेल को सफलता मिली है. पुलिस ने यह राशि फिर्यादी को वापस लौटाई. उल्लेखनीय है कि आष्टी तहसील के चिस्तुर निवासी रूपेश रमेश ढगे को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर ड्रीम-11 में राशि जीतने की बात कही. यह राशि विड्राल करने के लिए ड्रीम-11 के खाते की केवायसी करनी होगी, जिसके लिए ड्रीम-11 का यूजर आयडी व पासवर्ड की जानकारी मांगी.

रुपेश ढगे ने उस पर भरोसा करके पूरी जानकारी दी. इसके बाद उक्त व्यक्ति ने रुपेश ढगे के ड्रीम-11 खाते का पासवर्ड व मोबाइल नंबर बदलकर आवेदक के खाते से 14 लाख रुपए परस्पर निकालकर धोखाधड़ी की थी. ढगे को धोखाधड़ी होने की बात ध्यान में आते ही उन्होंने साइबर शाखा के पास शिकायत की. इस पर तुरंत गौर करके पूरे प्रकरण की जांच साइबर सेल से की गई.

तकनीकी जानकारी निकालकर की धोखाधड़ी

इस प्रकरण में तकनीकी जानकारी निकालकर प्रकरण में ड्रीम-11 के समन्वयक अधिकारी से बार-बार सिफारिश कर धोखाधड़ी हुई राशि रुपेश ढगे के खाते में ट्रान्सफर की गई. उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंके के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक संजय गायकवाड के निर्देश के तहत सहायक पुलिस निरीक्षक महेंद्र इंगले, पुलिसकर्मी दिनेश बोथकर, नीलेश कट्टोजवार, विशाल मडावी, अनुप कावले, अक्षय राऊत, अंकित जिभे, शाहीन सैय्यद, स्मिता महाजन ने की.