वर्धा

Published: Jun 13, 2022 01:57 AM IST

Wardha Corona Updateपैर पसारता जा रहा कोरोना, जिले में 8 एक्टिव मरीज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वर्धा. गत कुछ दिनों से राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या रफ्तार से बढ़ती जा रही है़ इस तर्ज पर जिले में भी अब कोरोना अपने पैर पसारता जा रहा है़ वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 8 पर पहुंच गई है़ शनिवार को एक ही दिन पुलगांव में चार संक्रमित मरीज पाये गए थे़ परिणामवश जिले का स्वास्थ्य विभाग फिर एक बार अलर्ट मोड पर आ गया है.

ज्ञात हो कि कोरोना की पहली व दूसरी लहर में जिले में बड़ी मात्रा में जीवित हानि हुई थी़  इस महामारी में अब तक 1 हजार 351 लोगों ने अपनी जान गंवाई है़ अनेकों ने अपने करिबियों को खोया है़ पहली व दूसरी लहर में गंभीर स्थिति पैदा हो गई थी़ अस्पतालों में बेड व आक्सीजन की कमी खलने से कुछ ने जान गंवाई़  इस मौत के तांडव से किसी तरह राहत मिली है़ इससे जनजीवन पुन: एक बार पटरी पर लौटा है.

दूसरा और बूस्टर डोज लेने का आह्वान

गत वर्ष कोरोना की तीसरी लहर ने भी जिले में दस्तक दी़ परंतु इसका असर अधिक समय तक नहीं रहा़ इससे कई महीनों से जिले में स्थिति सामान्य बनी हुई है़ कोरोना नहीं के बराबर होने से नागरिकों से टीकाकरण की ओर अनदेखी करना शुरू कर दिया है़ जिले में पहला व दूसरा टीका लेने वालों के साथ ही बूस्टर डोज लेने वाले भी लाभार्थी केंद्र पर नहीं पहुंच रहे है़ परिणामवश जिले में कोरोना टीकाकरण की मुहिम प्रभावित हो गई है़ कोरोना से बचने के लिए नागरिकों को स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर अपना दूसरा व बूस्टर डोज पूर्ण करने का आह्वान स्वास्थ्य विभाग की ओर से किया जा रहा है.

अब तक 58,129 संक्रमित पेशंट

जिले में कोरोना की एन्ट्री से लेकर अब तक करिब 58,129 संक्रमित मरीज पाये गए है़ वहीं 1,351 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं 57 हजार 162 ने कोरोना पर मात दी है़ परंतु गत कुछ दिनों से कोरोना चौथी लहर के संकेत मिल रहे है़ प्रतिदिन संक्रमित मिलते नजर आ रहे है़ं जिले में आठ एक्टिव मरीजों पर इलाज चल रहा है़ संक्रमण अधिक न फैले इस लिए प्रशासन ने उपाय योजना आरंभ करनी चाहिए.