वर्धा

Published: May 24, 2022 01:20 AM IST

OBC ReservationOBC आरक्षण पर BJP की गांधीगिरी, मध्यप्रदेश सरकार की पहल का करें अनुकरण

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वर्धा. ओबीसी आरक्षण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को गांधीगिरी तरिके से आंदोलन किया़ स्थानीय स्वराज्य संस्था में ओबीसी को आरक्षण देने संबंध में जो इंपेरिकल डाटा मध्यप्रदेश सरकार ने तैयार किया है़ उस पहल पर राज्य सरकार अमल करने की मांग की गई़ दिनभर चले आंदोलन में आघाड़ी सरकार को कोसते हुए निषेधार्थ जमकर नारेबाजी की गई. आंदोलन की अगुवाई सांसद रामदास तड़स, विधायक दादाराव केचे, जिलाध्यक्ष सुनील गफाट ने की.

उचित इंपेरिकल डाटा कोर्ट में नहीं किया पेश

राज्य की आघाड़ी सरकार की लापरवाही के कारण ओबीसी प्रवर्ग को चुनाव में आरक्षण से वंचित रहना पड़ रहा है़ इस मुद्दे पर ध्यान खींचने के लिए महात्मा गांधी प्रतिमा परिसर में यह गांधीगिरी आंदोलन किया गया़ राज्य सरकार की नाकामी के कारण ओबीसी समाज चुनाव में आरक्षण से वंचित है़ राज्य सरकार ने उचित इंपेरिकल डाटा न्यायालय में पेश नहीं किया, इस कारण यह समस्या पैदा हुई है़ इस संबंध में आंदोलन में शामिल सांसद रामदास तड़स, विधायक दादाराव केचे, जिलाध्यक्ष सुनील गफाट, ओबीसी मोर्चा के संजय गाते ने संबोधित किया.

तीव्र शब्दों में किया आघाड़ी सरकार का निषेध

मध्यप्रदेश सरकार यह कर सकती हैं, तो महाराष्ट्र सरकार क्यों नहीं कर सकती. महाराष्ट्र में मतदाता सूची नहीं हैं क्या. मतदाता सूची निहाय सर्वेक्षण के लिए विभाग पर्याप्त नहीं है. या ओबीसी को आरक्षण देने की मानसिकता सरकार की हैं, या नहीं. यह सवाल उपस्थित किये गए़ साथ ही आघाड़ी सरकार का तीव्र शब्दों में निषेध जताया गया़ जिस पीटीशन से ओबीसी को अपना अधिकारिक राजनीतिक आरक्षण गंवाना पड़ा. वह पीटीशन दर्ज करने वाले वाशिम के कांग्रेस के विधायक पुत्र व भंडारा जिला परिषद के अध्यक्ष है़ फडणवीस सरकार की ओर से ओबीसी आरक्षण का आर्डिनन्स निकाला गया है. जिसे महाविकास आघाड़ी सरकार पर उसे रद्द करने का आरोप भी आंदोलकों ने लगाया.

राजनीतिक रिजर्वेशन मिलने तक जारी रहेगा संघर्ष

जब तक ओबीसी को राजनीतिक आरक्षण नहीं मिलता, तब तक यह संघर्ष जारी रखे जाने की चेतावनी  भाजपाइयों ने दी. आंदोलन में राजेश बकाने, अविनाश देव, संजय गाते, पूर्व नगराध्यक्ष अतुल तराले, जिप की पूर्व अध्यक्ष सरिता गाखरे, महिला आघाड़ी अध्यक्ष वैशाली येरावार, मंजूषा दूधबढे, मिलिंद देशपांडे, गुड्डू कावले, कमल कुलधरिया, अशोक कलोडे, शितल डोंगरे, वरुण पाठक, नीलेश देशमुख, राहुल करंडे सहित बड़ी संख्या में भाजपा महिला, पुरुष व युवा कार्यकर्ता मौजूद थे.