वर्धा

Published: Nov 11, 2023 11:12 PM IST

MahavitaranWardha News: बिना कनेक्शन भेजा बिजली बिल, महावितरण ने किया किसान से अन्याय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File Photo

नारायणपुर (सं). महावितरण कंपनी की अनदेखी के कारण किसान का भारी नुकसान हुआ. फसल खराब होने के साथ ही बिना बिजली कनेक्शन के बिजली बिल भेज दिया गया़ परिणामवश पीड़ित किसान ने असंतोष जताया. समुद्रपुर तहसील के गोविंदपुर निवासी किसान विकास नाईक को जवाहर योजना में कुआ मंजूर हुआ था. उन्होंने बिकट स्थिति में खुदाई कर जैसे तैसे कुएं का निर्माण पूर्ण कर लिया.

पश्चात बिजली आपूर्ति के लिये नियमानुसार डिमांड भी महावितरण कंपनी के कार्यालय में भर दी. एक वर्ष पहले खेत में बिजली के खंभे व डीपी भी लगायी गई. परंतु उन्हें अब तक बिजली आपूर्ति नहीं दी गई. परिणामवश पानी के अभाव में कपास व चने की फसल खराब हो गई़ इसमें किसान का भारी नुकसान हुआ़ महावितरण कार्यालय में बार बार चक्कर काटने पर भी ध्यान नहीं दिया गया.

उक्त किसान संकट में रहते महावितरण ने उनके जले पर नमक छिड़कने के काम किया. बिना बिजली कनेक्शन के किसान को 4,630 रुपयों का बिल भेज दिया. बिना बिजली का उपयोग किये बिल कैसे आया, यह प्रश्न किसान के सामने उपस्थित हो रहा है. इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर किसान ने न्याय की अपील की है.

ऊर्जा मंत्री से की जाएगी शिकायत

बिना बिजली कनेक्शन के बिल भेज दिया गया. एक वर्ष से दफ्तर के चक्कर लगा रहे है. इस संबंध में ऊर्जा मंत्री के पास शिकायत करके ग्राहक शिकायत मंच में न्याय की अपील करेंगे.

-विकास फुलचंद नाईक, गोविंदपुर-किसान.