वर्धा

Published: Aug 01, 2022 02:23 AM IST

Farmer Suicideकिसान ने जहर गटककर की आत्महत्या, बारिश से फसल बर्बाद होने से था चिंतित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representational Pic

कानगांव (सं). पुराने कर्ज का बोझ तथा खरीफ में बारिश के कारण फसल बर्बाद होने के कारण चिंताग्रस्त किसान ने जहर गटककर आत्महत्या कर ली़ यह घटना कानगांव में सुबह सामने आया.

जानकारी के अनुसार कानगांव निवासी किसान अशोक निब्बाजी मोहिजे (57) के पास 1.14 हेक्टेयर मौजा नांदगांव मेडूकडोह परिक्षेत्र में खेत है़ किसान पर जिला सहकारी बैंक का 30,000 रुपए का कर्ज तथा 30,000 ब्याज सहित कुल 60,000 रुपए का कर्ज था़ ब्याज के कारण कर्ज और बढ़ते ही जा रहा था़ साथ ही इस बार मूसलाधार बारिश के चलते किसान की फसल चौपट होने से वह चिंताग्रस्त होने की जानकारी बताई जा रही है.

खेती बर्बाद हो जाने के कारण परिवार का पालन पोषण कैसे करें, यह प्रश्न किसान के सामने था़  इसके चलते उसने जहर गटककर आत्महत्या कर ली़  सरपंच सतीश ठाकरे ने अल्लीपुर थाने के पुलिस निरिक्षक सुनील गाडे को इसकी जानकारी दी़  पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया तथा आगे की जांच शुरू कर दी है.

सरकार जल्द से जल्द मुआवजा घोषित करें

खेती बर्बाद हो जाने से किसान चिंतित है़ उन्हें इस संकट से बाहर निकालने के लिए जल्द से जल्द मुआवजा घोषित करने की सरकार को जरूरत है़ आने वाले दिनों में आत्महत्या की घटनाओं में वृद्धि होने की संभावना जताई जा रही है.