वर्धा

Published: Jul 16, 2023 11:28 PM IST

Bull thieves arrestedबैल चोरों का गिरोह पुलिस ने पकड़ा, चोरी के बैल बेचे कत्तल खाने में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

सेलू (सं). खेत में बंधी हुई बैलजोड़ी चोरी मामले में पुलिस की अपराध शाखा ने चोरों को पकड़ा. चोर पुलिस के हाथ लगने के बाद सेलू पुलिस ने मामला दर्ज करने के कारण आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि किसान ने बोर चोरी होने के उपरांत सेलू थाने में शिकायत दर्ज की थी, किंतु पुलिस ने कोई एक्शन ले लेते हुए शिकायत जांच में रखी थी.

तहसील के कोटंबा निवासी किसान काशीनाथ  मोतीराम  लोणकर  की बेलजोडी  26 जून को चुराई गई थी. चोरी की बात ध्यान में आने  के बाद लोणकर ने सेलू  थाने में शिकायत दी. दरमियान 10 जुलाई को सिंदी थाने के अंतर्गत आने वाले आमगांव परिक्षेत्र से फिर एक बैलजोड़ी चोरी हुई थी. तहसील में दो जगह बैल चोरी की घटना होने के कारण गिरोह सक्रिय होने की बात कहीं जा रही थी.

14  जुलाई को अपराध शाखा ने नागपुर जिले से हिंगना (भिवापुर) निवासी सुनील  बारसुसाहू  साबले,  अडयाल पवनी निवासी अजय  धनराज  चौधरी, भिवापुर निवासी  स्वप्निल  शंकर  आत्राम, अडयाल निवासी  गुंडेराव  आनंद  डडमल, अतुल  धनराज  चौधरी व पवनी निवासी कुंदन  गब्बर  गोयल  को गिरफ्तार किया.

सिंदी थाने में बैल चोरी का अपराध दर्ज होने के कारण अपराध शाखा ने आरोपियों को सिंदी पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस जांच में आरोपियों ने बैल अकोला कत्तलखाने में बेचने की जानकारी दी. सिंदी पुलिस ने बैले चोरों को पकड़ने की जानकारी मिलने के बाद सेलू पुलिस ने लोणकर की शिकायत दर्ज की. जिसके बाद अजय चौधरी, कुंदन आत्राम व स्वप्निल आत्राम को सिंदी पुलिस से हिरासत में लिया.