वर्धा

Published: Jan 24, 2022 02:42 AM IST

Omicronओमिक्रान के 12 मरीज डिटेक्ट, बढ़ा संकट, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

वर्धा. जिले में कोरोना के साथ-साथ अब ओमिक्रान का भी संकट बढ़ गया है़ गत पांच दिनों में इस वेरिएंट के 12 पेशंट डिटेक्ट होने से हड़कम्प मच गया है़ परिणामवश जिले का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है़ कोरोना के साथ-साथ ओमिक्रान के बढ़ते खतरे से निपटने की चुनौती जिला प्रशासन के सामने है़ बता दें कि राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान के मरीजों की संख्या बड़ी संख्या में है़ इसके साथ ही कोरोना की तीसरी लहर ने भी सर्वत्र कोहराम मचा दिया है.

जिला प्रशासन का बढ़ता जा रहा है सिरदर्द

जिले में भी कोरोना के संक्रमित रफ्तार से बढ़ रहे है़  साथ ही विदेश से लौटने वालों की संख्या भी जिले में बढ़ रही थी़  पांच दिन पहले जिले में ओमिक्रान का एक पेशंट डिटेक्ट हुआ था़  इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने अन्य संदिग्धों की भी स्वास्थ्य जांच शुरू कर दी़  इसमें गत पांच दिनों में 12 ओमिक्रान के मरीज मिलने की जानकारी सामने आयी है, जिससे जिले में हड़कम्प मच गया है़ ओमिक्रान व कोरोना ने जिला प्रशासन का सिरदर्द बढ़ा दिया है़ फिलहाल सभी मरीजों का स्वास्थ्य स्वस्थ बताया गया है़ यह वेरिएंट अधिक खतरनाक न होने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी़. 

लक्षण पाए जाने पर टेस्ट कराने का आह्वान

उत्पन्न स्थिति में नागरिकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी हो गया है. ओमिक्रान के लक्षण पाये जाने पर अपनी टेस्ट कराने का आह्वान स्वास्थ्य विभाग ने किया है़  दूसरी ओर जिले में विदेश से लौटने वालों का आंकड़ा काफी बढ़ गया है़  सभी नागरिकों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है़  आठ दिनों के बाद पुन: उनकी टेस्ट की जा रही है.  

स्वास्थ्य विभाग की ओर से फूंक फूंककर कदम रखने के बावजूद भी जिले में ओमिक्रान ने एंट्री कर ली है़  इस वेरिएंट का खतरा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. कोरोना के साथ ही ओमिक्रान से कैसे निपटे, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग उपाय योजना पर ध्यान देता नजर आ रहा है.