वर्धा

Published: Jun 05, 2021 12:01 AM IST

Lockdownसलून, जिम पर लाकडाउन की मार; मामूली छूट से व्यवसायियों को रखा बाहर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

वर्धा. जिला प्रशासन ने लगभग सभी सेक्टरों को खोलने का निर्णय लिया है, इस कारण बाजार में अच्छी चहल पहल देखने को भी मिल रही है़ व्यापारियों में भी उत्साह का माहौल देखा गया़ वहीं इस बार भी सलून, स्पॉ, ब्यूटी पार्लर, जिम को खोलने की इजाजत नहीं दी गई है़ इस कारण नाभिक समाज और जिम संचालकों में उदासी का माहौल बना हुआ है.

इनका कहना है कि जानबूझकर उनके साथ अन्याय किया जा रहा है़ सलून संचालकों ने कहा कि उन्हें भी कारोबार करने की अनुमति मिलनी चाहिए़ सलून बंद होने से उनकी आर्थिक हालत काफी खराब हो चुकी है़ उनका कहना है कि सलून में काम करने वाले तो रोजी-रोटी के लिए तरस रहे है़ कोई फुटपाथ पर सब्जी बेच रहा है तो कोई और कुछ काम कर अपना जीवनयापन कर रहा है.

सरकार के बारें में विचार करना चाहिए़ संचालकों ने कहा कि अन्य राज्यों में सलून, ब्यूटी पार्लर खोलने की अनुमति दी गई है, जिससे वे कारोबार कर रहे है़ राज्य में ही उनके साथ वर्षभर से अन्याय किया जा रहा है़ इतने नियम-कानून बना रहे है कि जीवन चलाना मुश्किल हो गया है. 

बैंक का कर्ज चुकाना हुआ मुश्किल

लगभग यही हालत जिम संचालकों की भी है़  उनका कहना है कि भारी निवेश कर जिम लगाया गया था़  यहां पर लोग इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आते है़  मुख्य रूप से युवाओं में जिम का क्रेज काफी है़  जिन्हें जिम की आदत है उनके लिए यह जरूरी है़  प्रशासन जिम खोलने के लिए आदेश नहीं दे रहा है़  जब सभी सेक्टर खुल सकते है तो जिम के साथ ही अन्याय क्यों हो रहा है़  बैंकों को पैसा वापस करना मुश्किल हो रहा है़  संचालकों ने प्रशासन से अपील की है कि उन्हें भी जिम शुरू करने की अनुमति दी जाए़  इसके लिए वे सारे नियम कानून का पालन करने के लिए तैयार है.