वर्धा

Published: Nov 20, 2023 12:56 AM IST

Samruddhi Mahamarg Toll EmployeesWardha News: समृद्धि महामार्ग टोलकर्मियों को दिवाली के बाद मिला वेतन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

वर्धा. समृद्धि महामार्ग के टोल प्लाझा पर कार्यरत कर्मियों को दिवाली में वेतन नहीं मिलने के कारण कर्मियों ने आंदोलन का मार्ग स्विकारा था. जिसके बाद गुरूवार को कर्मियों को वेतन आदायगी की गई. समृद्धि महामार्ग का परिवहन नागपुर से नाशिक तक शुरू किया गया है. इस मार्ग पर 20 टोल प्लाझा है. इन टोल प्लाझा पर करीब 1100 कर्मी कार्यरत है.

टोल प्लाझा का ठेका पुणे के रोड वे सोलूशन इंफ्रा प्रा. लिमीटेड व फास्ट गो इंफ्रा कंपनी को मिला है. कंपनी व्दारा 7 से 10 हजार रूपये वेतन पर कर्मियों की नियुक्ती की गई है. अक्टुबर माह का वेतन दिवाली के पुर्व करने की उम्मीद कर्मियों को थी.

वैसी मांग भी उन्होंने कंपनी की और की थी. किंतु कंपनी ने ऐन दिवाली की त्यौहार पर वेतन अदायगी नहीं करने के कारण धामनगांव व विरूल टोल प्लाझा सहित अन्य कुछ टोल पर कार्यरत कर्मियों ने आंदोलन कर वेतन तुरंत देने की मांग की थी. लेकीन कंपनी ने वेतन नहीं देने के कारण कर्मियों में रोष व्याप्त था.

जिसके चलते कुछ कर्मियों को अग्रिम में कुछ राशी अदा कर दिपावली अवकाश के उपरांत वेतन देने की जानकरी कंपनी के अधिकारियों ने दी थी. जिससे गुरूवार को कर्मियों को वेतन दिया गया. कंपनी की लापरवाही के चलते इस वर्ष कर्मियों को दिवाली पर आर्थिक संकट से जुझना पडा. कंपनी व्दारा प्रतिमाह समय पर वेतन दिया जाये, ऐसी मांग कर्मियों की है.