वर्धा

Published: Dec 26, 2022 01:32 AM IST

Christmasक्रिसमस पर शहर में निकाली झांकी, ईसा मसीह की झांकी रही आकर्षण

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वर्धा. जिले में क्रिसमस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया़ शहर के सेंट एंटोनी चर्च में शाम के समय कैरोल का आयोजन किया गया. तत्पश्चात झांकी निकाली गई़ इसमें प्रभु ईसा मसीह के जन्मोत्सव की झांकी तथा सांताक्लॉज की वेशभूषा में शामिल छोटे बच्चे सभी के ध्यानाकर्षण का केंद्र रहे. क्रिसमस पर शहर के विभिन्न चर्च में सुबह से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

इस दौरान दिनभर श्रध्दालु प्रार्थना करने पहुंचे़ पोस्ट आफिस स्थित सेंट एंटोनी चर्च में शाम के समय विशेष प्रार्थना हुई़ इस प्रसंग पर हाथ में मोमबत्ती लेकर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रार्थना में हिस्सा लिया.

प्रार्थना के बाद झांकी का आरंभ हुआ, जिसमें ईसा मसीह के जन्मोत्सव पर आधारित झांकी साकार की गई़ इसके दर्शन के लिए नागरिकों की भीड़ मार्गों पर उमड़ पड़ी थी़ साथ ही सांताक्लॉज की वेशभूषा में छोटे बच्चे शामिल हुए.

पोस्ट ऑफिस चौक से बजाज चौक तथा मेन रोड इस प्रमुख मार्ग से झांकी ने मार्गक्रमण किया़ झांकी का जगह-जगह स्वागत किया गया़ पुन: चर्च में पहुंचकर समापन हुआ़ उसी प्रकार अन्य चर्च में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लेकर क्रिसमस मनाया.