वर्धा

Published: Jun 01, 2022 01:54 AM IST

Protestठप रहा नायरा एनर्जी का काम, पम्प संचालकों का खरीदी बंद आंदोलन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वर्धा. पेट्रोल डीलर्स की समस्याओं पर ध्यान खींचने के लिए मंगलवार को फेडरेशन ऑफ ऑल महाराष्ट्र पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन के सदस्यों ने दहेगांव स्थित नायरा एनर्जी के सामने खरीदी बंद आंदोलन किया़ सभी पम्प संचालक पेट्रोलियम कंपनियों से पेट्रोल व डीजल की खरीदी नहीं करने से नायरा एनर्जी का कामकाज ठप रहा.

संचालक हुए एकजुट

एक दिवसीय आंदोलन के चलते सुबह 8 बजे से विभिन्न हिस्सों से आए पेट्रोल पंप संचालक नायरा एनर्जी कंपनी के सामने इकठ्ठा हुए़  बैठक में उन्होंने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की़ जिसमें कंपनी व सरकार के बदलते नियमों के कारण डीलर्स व पंपचालक त्रस्त है़ं मूल्य स्थिर न रहने से आर्थिक समस्या आ रही है़ कमीशन भुगतान की दिक्कत आ रही है. जिस पर आइल कंपनी समस्या पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है.

डीलर मार्जिन में सुधार नहीं

2017 से पेट्रोल डीलर्स का डीलर मार्जिन में सुधार नहीं, सरकार व आइल कंपनियों के साथ हुए समझौते के मुताबिक प्रत्येक 6 महीनों में अखिल भारतीय ग्राहक कीमत निर्देशांक से जुड़ने के बावजूद अंमल नहीं किया है़ 2017 से आज तक ईंधन की कीमतें दुगुनी हो गई है़  जिससे निवेश, खर्च, बैंक का ब्याज, वेतन, बिजली बिल, वाष्पीभवन, विभिन्न सरकारी फीस आदि खर्च भी दुगुने हो गए हैं आदि समस्याएं फेडरेशन ऑफ ऑल महाराष्ट्र पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन के निवेदन में समावेश है़ आंदोलन को रिपब्लिकन ट्रक-टैंकर ड्राइवर, क्लीनर यूनियन महाराष्ट्र राज्य ने भी अपना समर्थन दर्शाया है.